बिहार से सटे सभी राज्यों के बार्डर पर अलर्ट,पीएम मोदी के पटना दौरे से पहले इन्टरनेशनल बार्डर होगी सील

खबरें बिहार की

पटना: पटना विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने के मौके पर 14 अक्टूबर को पीएम नरेन्द्र मौदी मोदी पटना आ रहे हैं। इसके बाद वह मोकामा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। एयरफोर्स के विशेष विमान से वह पटना आयेंगे। इसके बाद वह सीधे कार्यक्रम स्थल पर करीब 11 बजे पटना विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां डेढ़ घंटे से कुछ ज्यादा समय तक रहने के बाद वह करीब 12:30 बजे कार्यक्रम से निकलेंगे और फिर पटना एयरपोर्ट आयेंगे और यहां से एयरफोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से मोकामा जायेंगे।

पीएम के आगमन के दो घंटे पहले नेपाल और बिहार से जुड़े सभी सीमाओं को सील कर दिया जायेगा। पीएम के इस प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस मुख्यालय के स्तर पर पटना, मोकामा समेत आसपास के पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दी गयी है। वाहन चेकिंग से लेकर अपराधियों के खिलाफ स्पेशल ड्रायव की शुरुआत कर दी गयी है। पीएम सुरक्षा की विशेष सुरक्षा के लिए ब्लू बुक से जुड़े तमाम सुरक्षा मानकों का पालन पूरी सख्ती से किया जा रहा है।

आगमन से एक दिन पहले मॉक ड्रिल और कारकेड रिहर्सल समेत तमाम अन्य गतिविधियां की जायेंगी। खुफिया तंत्र को खासतौर से चौकस रहने के लिए कहा गया है। पीएम के आगमन के दो घंटे पहले नेपाल और बिहार से जुड़े सभी सीमाओं को सील कर दिया जायेगा। नेपाल सीमा पर खासतौर से चौकसी करने के लिए कहा गया है।

बिहार से जुड़ने वाले पड़ोसी राज्यों झारखंड, यूपी, पश्चिम बंगाल की सीमाएं भी सील कर दी जायेंगी। सभी सीमावर्ती थानों को अलर्ट कर दिया गया है। चेकिंग बढ़ा दी गयी है और सीमा पर हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.