जम्‍मू ड्रोन अटैक के मद्देनजर बिहार के सभी जिलों में भी अलर्ट जारी, एसपी को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश

खबरें बिहार की

पटना: जम्‍मू के एयरफोर्स स्‍टेशन पर ड्रोन अटैक के मद्देनजर बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया गया है. मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को सतर्कता बढ़ाने को कहा है. इसके अलावा संवेदनशील जगहों पर भी जांच बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. हालांकि, एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि रूटीन स्तर पर अलर्ट जारी किया जा गया है. वैसी कोई विशेष बात नहीं है.

राजधानी समेत अन्‍य जगहों पर चौकसी बढ़ायी गयी है. पटना जंक्शन पर भी पुलिस की ओर से जांच अभियान चलाया गया है. इसके अलावा गया के महाबोधि मंदिर में भी चौकसी बढ़ायी गयी है. वहां से सीटी एसपी ने पहुंच कर यहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है.

कई जगहों पर हो चुका है ब्लास्ट

बिहार में भी बीते दिनों कई जगहों पर छोटे-छाेटे ब्लास्ट हुए हैं. बीते दिनों दरभंगा जंक्शन पर हुए ब्‍लास्‍ट मामले में विदेशी फंडिंग की बात जांच में आ रही है. इसकी जांच एटीएस के अलावा एनआइए ने भी शुरू कर दिया है. इसके अलावा सीवान और बांका में भी ब्‍लास्‍ट की घटनाएं हो चुकी हैं.

पटना समेत राज्य के सभी तीन सिविल एयरपोर्ट पर पहले ही चौकसी बढ़ा दी गयी है. साथ ही रेलवे स्टेशनों पर भी निगरानी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. शहर के चौक-चौराहों पर भी पुलिस की गश्त बढ़ा दी गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.