अकाली दल किया नीतीश की ‘घर वापसी’ का स्वागत, कहा- राजग की विश्वसनीयता और ताकत बढ़ी

राजनीति

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक बार फिर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की पृष्ठभूमि में राजग के घटक शिरोमणि अकाली दल ने आज कहा कि नीतीश कुमार की ‘घर वापसी’ से इस गठबंधन की विश्वसनीयता और ताकत में इजाफा हुआ है।
शिअद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘नीतीश कुमार देश के एक बड़े नेता हैं और उनकी विकास एवं सुशासन की छवि है। उनकी घर वापसी हुई है। उनके वापस आने से राजग की विश्वसनीयता और बढ़ गयी। अब यह गठबंधन और भी ताकतवर हो गया है।’

शिअद के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा, ‘अकाली दल के लोगों का नीतीश जी के साथ बहुत पुराना और पारिवारिक संबंध रहा है। उनका आना हमारे लिए और खुशी की बात है।’ दिल्ली विधानसभा के सदस्य सिरसा ने विरोधी दलों के इन आरोपों को खारिज कर दिया कि नये घटनाक्रम से नीतीश के अवसरवादी होने और धर्मनिरपेक्ष नहीं होने का पता चलता है।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ‘नीतीश कुमार जानते हैं कि देश को मोदी जी के रुप एक बेहतरीन प्रधानमंत्री मिला हुआ है और उनका साथ देने से देश का भला होगा। नीतीश जी का कदम अपने राज्य और देश के हित में है। वह पहले भी धर्मनिरपेक्ष थे और आगे भी उनकी छवि धर्मनिरपेक्ष की रहेगी।’ उन्होंने बिहार में पिछले साल आयोजित ‘प्रकाश पर्व’ को लेकर भी नीतीश की तारीफ की।

शिअद प्रवक्ता ने कहा, ‘नीतीश के नेतृत्व में प्रकाश पर्व का आयोजन बहुत शानदार था। हम लोगों ने देखा कि सारी तैयारियां उनके देखरेख में हुई थी। इस आयोजन को लेकर उनकी पूरी दुनिया के सिख समाज में तारीफ हुई थी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *