ऐश्वर्या बनी लालू दंपति की ‘Lucky Charm’, बन गए सभी बिगड़े काम

राजनीति

पटना: चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय लालू प्रसाद यादव के लिए लकी साबित हो रही है। शादी से ठीक पहले लालू प्रसाद यादव को पहले तो परोल मिला और ठीक उसके बाद जमानत भी मिल गई। ऐश्वर्या लालू प्रसाद यादव के लिए लकी तो साबित हुई ही, साथ ही साथ राबड़ी देवी के लिए भी भाग्यशाली साबित हुई।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा मिल गया है। बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति ने राबड़ी देवी के दावे को मानते हुए, उन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा देने का निर्णय लिया है। बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद ने बतायाा कि विधान परिषद की नियमावली और तमाम पहलुओं के अध्ययन के बाद यह फैसला लिया गया है।

राजद ने राबडी देवी को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का पत्र बिहार विधान परिषद के सभापति को भेजा था। सभापति हरूण रशिद ने पत्र मिलने की पुष्टि करते हुए राबड़ी देवी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता दी। गौरतलब है कि पिछले 07 मई को राबडी देवी ने विधान परिषद की सदस्य के रूप शपथ ली थी।

बता दें कि विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा हासिल करने के लिए किसी भी दल को कम से कम 10 विधान परिषद सीट की जरूरत होती है। लेकिन एक कम होने के बावजूद राबड़ी देवी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा दे दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.