जुलाई से दरभंगा से दुबई के लिए शुरू होगी विमान सेवा, हैदराबाद और मुंबई के रास्ते विदेश जायेंगे लोग

खबरें बिहार की

पटना: अगले महीने दरभंगा एयपोर्ट से दुबई के लिए विमान सेवा शुरू होने जा रही है. स्पाइस जेट तीन जुलाई से वाया मुंबई, जबकि इंडिगो पांच जुलाई से वाया हैदराबाद यह विमान सेवा शुरू कर रही है. दोनों कंपनियों की साइट पर दुबई के लिए टिकट की बुकिंग शुरू है.

स्पाइस जेट का किराया 10,504 रुपये और इंडिगो का किराया 14,142 रुपये है. हैदराबाद व मुंबई में यात्रियों को विमान बदलना होगा. जानकारी के अनुसार यात्री दरभंगा से हैदराबाद जायेंगे और वहां से विमान बदलकर दुबई के लिए रवाना होंगे.

पांच जुलाई को दरभंगा से हैदराबाद के लिए दोपहर 12:45 बजे इंडिगो का विमान उड़ेगा और दोपहर 2:45 बजे वहां लैंड करेगा. छह जुलाई की दोपहर 1:55 बजे दूसरे विमान से उड़कर यात्री शाम 4:30 बजे दुबई पहुंचेंगे.

वहीं, दुबई से दरभंगा आने के लिए यात्री इंडिगो का विमान पांच जुलाई की शाम 05:55 बजे पकड़ेंगे. विमान रात 11:20 बजे हैदराबाद पहुंच जायेगा. फिर अगले दिन छह जुलाई की सुबह 10:15 बजे दूसरे विमान से यात्री दोपहर 12:15 बजे दरभंगा पहुंचेंगे.

स्पाइस जेट का विमान तीन जुलाई को मुंबई के लिए दोपहर 02:30 बजे रवाना होगा. वहां पहुंचने पर देर रात 11:30 बजे दुबई के लिए फ्लाइट मिलेगी. विमान दो घंटे बाद 01:30 बजे दुबई पहुंच जायेगा. स्पाइस जेट के यात्री अहमदाबाद, दिल्ली होते हुए भी दुबई की हवाई यात्रा कर सकेंगे.

अहमदाबाद रूट से जाने पर 11,796 व दिल्ली रूट से जाने पर 11,805रुपये में टिकट बुक होगा. दुबई से रात 12:05 बजे मिनट पर दिल्ली के लिए फ्लाइट मिलेगी. फिर दिल्ली से दरभंगा के लिए दूसरा विमान पकड़ना पड़ेगा. हवाई यात्रा में यात्रियों को करीब 11 घंटे लगेंगे. यात्रियों को दुबई में एयर इंडिया व इमीरेटस एयरलाइंस की सुविधा लेनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *