एयर होस्टेस ने कूदकर बचाई 10 महीने के बच्चे की जान, हो रही तारीफ

प्रेरणादायक

पटना: जेट एयरवेज की एक एयरहोस्टेस ने मां के हाथ से गिरे बच्चे को बचाकर सबका दिल जीत लिया है. पिछले महीने घटना मुंबई एयरपोर्ट पर हुई. लेकिन खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर एयरहोस्टेस अब काफी तारीफ बटोर रही हैं. एयरहोस्टेस की वजह से मां की गोद से गिरे 10 महीने के बच्चे को कोई चोट नहीं लगी.

एक महिला छोटे बच्चे के साथ ट्रैवल कर रही थी. उसे अहमदाबाद जाना था. चेक इन के बाद सुरक्षा जांच के लिए वह काउंटर पर जा रही थी. तभी अचानक से उसका बच्चा हाथ से फिसल गया.

बच्चे को बचाने वाली एयरहोस्टेस का नाम है मितांशी वैद्या. एक प्राइवेट कंपनी में एमडी और बच्चे की मां गुलाफा शैख ने कहा- ‘किस्मत से एक लड़की ने मेरे बच्चे को बचा लिया. उसने अपनी परवार नहीं की और कूदकर बच्चे को पकड़ ली. इस दौरान एयरहोस्टेस को चेहरे पर चोट भी आई. शायद हमेशा के लिए उसकी नाक पर चिन्ह रह जाए.’

गुलाफा ने जेट एयरवेज को पत्र लिखकर उनकी एयरहोस्टेस की तारीफ की. आपको बता दें कि महिला जिस फ्लाइट से ट्रैवल कर रही थीं वह जेट एयरवेज नहीं, बल्कि किसी अन्य प्राइवेट कंपनी की थी.

जेट एयरवेज ने घटना की पुष्टि की है. एयरवेज ने कहा कि हमें मितांशी पर गर्व है. वह जून 2016 से ही केबिन क्रू के तौर पर काम कर रही है. वहीं, गुलाफा ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्होंने वैद्या से मोबाइल नंबर मांगा था, लेकिन उन्होंने कंपनी पॉलिसी की वजह से नहीं दिया. उन्होंने कहा कि 14 साल की शादी के बाद उनको बच्चा हुआ था. गुलाफा उन्हें शुक्रिया कहते हुए कुछ तोहफा देना चाहती थी, लेकिन वैद्या ने कहा कि दुआओं में याद रखना.

Leave a Reply

Your email address will not be published.