अग्निवीर प्रदर्शन: RJD महागठबंधन का शनिवार को बिहार बंद, मांझी और मुकेश सहनी का समर्थन

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में नरेंद्र मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में शनिवार को राजद महागठबंधन और अन्य संगठनों के बिहार बंद का जीतनराम मांझी की पार्टी हम और मुकेश सहनी की वीआईपी ने समर्थन किया है। हम के संरक्षक जीतन राम मांझी ने कहा है कि हम देश के युवाओं के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी तरह की हिंसा के पक्षधर नहीं है। इसलिए युवाओं से आग्रह है कि शांति बनाए रखें। युवा और राष्ट्रहित में ‘हम बंद का सैद्धांतिक समर्थन करती है। वहीं वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा है कि सरकार के अड़ियल रवैये के विरोध में वीआईपी बंद का नैतिक समर्थन करेगी।

वहीं शुक्रवार को बिहार महागठबंधन की प्रेस वार्ता भी हुई। अग्निपथ स्कीम के विरोध का महागठबंधन ने समर्थन किया है। महागठबंधन की ओर से राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, माले के सचिव कुणाल, सीपीएम के अरुण कुमार मिश्रा और सीपीआई के नेताओं ने छात्रों से आंदोलन को शांति पूर्वक चलाने का आह्वान किया। साथ ही वामदलों के छात्र संगठनों के अलावा दूसरे छात्र संगठनों द्वारा शनिवार को बिहार बंद का  महागठबंधन में समर्थन किया। जगदानंद सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से देशभर में आक्रोश पनपा है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर सेना भर्ती के विरोध में गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी बिहार में बवाल मचा रहा। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ तो कई जगह ट्रेनों में ही आग लगा दी। प्रदर्शन की जद में बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल का घर भी आ गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.