अग्निपथ योजना पर बिहार विधानसभा में हंगामा, स्पीकर के चैंबर के बाहर धरने पर बैठे विपक्षी विधायक

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा जारी है। बुधवार को विपक्ष के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान सदन की कार्यवाही जारी है। मगर विधानसभा में प्रश्नकाल का पूरे विपक्ष ने बहिष्कार कर दिया। स्पीकर ने विपक्ष से सदन में आने और प्रश्नकाल में भाग लेने अपील की।

संसदीय कार्यमंत्री विजय चौधरी ने कहा कि विपक्ष के न होने से सरकार भी अधूरी लग रही और सदन में खालीपन  का एहसास हो रहा है। उन्होंने विपक्ष से सदन में आने का अनुरोध किया। वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी विपक्ष से सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने की अपील की। आरजेडी, कांग्रेस, वाम दल समेत अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता सदन में अग्निपथ योजना पर चर्चा की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि मॉनसून सत्र की शुरुआत होते ही विपक्ष अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग करते हुए सदन में हंगामा कर रहा है। सोमवार को भाकपा माले और आरजेडी के विधायकों ने सदन के बाहर नारेबाजी की थी। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पूरे विपक्ष ने मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार करने का ऐलान किया। मंगलवार को सदन में विधायकों की अनुपस्थिति के चलते स्पीकर को विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.