अग्निपथ पर बोले कन्हैया कुमार, देश की सुरक्षा ठेके पर देने की तैयारी; बिहार में होगा सत्याग्रह

खबरें बिहार की जानकारी

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा है कि अग्निपथ योजना की आड़ में सेना में स्थायी भर्तियां बंद की जा रही हैं। देश की युवा पीढ़ी के साथ यह धोखा है। उनको अपमानित किया जा रहा है। मोदी सरकार चुपके-चुपके देश की सुरक्षा को ठेके पर देने की तैयारी कर रही है।

रविवार को सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कन्हैया ने कहा कि देश के नौजवान आंदोलनरत हैं, लेकिन पीएम ने एक अपील तक नहीं की। जब भी कोई बड़ा राजनीतिक संकट आता है, सेना को आगे कर दिया जाता है। वन रैंक-वन पेंशन स्कीम के बदले मोदी सरकार ने नो रैंक-नो पेंशन और ऑनली टेंशन कर दिया है। कहा कि देश के पहले सीडीएस जनरल विपिन रावत ने सेना में रिटारमेंट की उम्र ब़ढ़ाने के लिए सरकार को चिट्ठी लिखी थी पर सरकार ने उनकी एक ना सुनी। चार साल की नौकरी में ग्रेच्युटी सहित अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा।

बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास ने कहा कि देश के नौजवानों को चंद पूंजीपतियों का ग़ुलाम बनाया जा रहा है। अग्निवीर योजना के विरोध में कांग्रेस 27 जून को बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्र में सत्याग्रह मार्च करेगी। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.