अगले महीने बिहार आएंगे पीएम मोदी, इस कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, विधानसभा अध्यक्ष ने की हाई लेवल मीटिंग

खबरें बिहार की जानकारी

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विस परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की। गुरुवार को उनके कार्यालय कक्ष में हुई बैठक में अध्यक्ष ने विस सचिवाल तथा परिसर को सीसीटीवी कैमरे लगाने में हो रही देर पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव तथा बिहार विधानसभा भवन शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संभावित यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा की तैयारी में कोई चूक नहीं हो।

गृह विभाग के सचिव के. सेंथिल कुमार इस कार्य को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्रता से कराएं। बेल्ट्रॉन के निदेशक संतोष कुमार मल्ल ने बताया कि गृह विभाग से अनुमोदन मिलते ही सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए शीघ्रता से टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर इसे दो माह में पूरा कर लिया जायेगा। इस बैठक के दौरान सभा सचिव शैलेंद्र सिंह तथा संयुक्त सचिव पवन कुमार पांडेय भी उपस्थित थे।

विस अध्यक्ष ने भवन निर्माण विभाग संग भी की बैठक

अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष में भवन निर्माण विभाग के पदाधिकारियों और अभियंताओं के साथ विधायक आवास की समीक्षा हेतु बैठक की गई। इसमें शताब्दी स्मृति स्तंभ, शताब्दी पार्क, गेस्ट हाउस, संग्रहालय की प्रगति की भी समीक्षा हुई। सिन्हा ने कहा कि शताब्दी स्मृति स्तंभ तथा शताब्दी पार्क का उद्घाटन व गेस्ट हाउस तथा संग्रहालय का शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना है।

विधानसभा में बनने वाले संग्रहालय के संबंध में कहा कि यह इसके यादगार सौ वर्ष के सफर को दर्शाएगा और बिहार की एक विशिष्ट पहचान बनेगा। विधायक आवासों के निर्माण को शीघ्र पूरा किये जाने का निदेश दिया। बैठक के दौरान भवन निर्माण विभाग के विशेष सचिव मनीष कुमार, अभियंता प्रमुख राकेश कुमार, मुख्य अभियंता पटना व वरीय वास्तुविद भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.