पीपीई किट उतारकर डॉ. सोहिल ने शेयर की तस्वीर, हालत देखकर लोगों ने कहा- आप पर गर्व है सर!

कही-सुनी

Patna: देश में कोरोना के कारण हाहाकार मचा हुआ है। भारत ने पहले भी कई आपदाएं देखी हैं, लेकिन ऐसी त्रासदी भारत ने पहली बार देखी है, लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और यह संख्या दिन-ब-दिन भड़ती ही जा रही है। इस माहामारी के दौरा में ऐसे कई लोग हैं जो अपनी जान की परवाह न करते हुए लोगों की मदद करने में दिन रात लगे हुए हैं। देश के डॉक्टर इसमें अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। कोरोना मरीजों की सेवा में लगे एक डॉक्टर ने हाल ही में पीपीई किट उतार कर अपनी एक तस्वीर साझा की है। जिसने भी इस तस्वीर को देखा उससे डॉक्टर को सैल्यूट किए बिना नहीं रहा गया।

तस्वीर में डॉक्टर साहब पसीने में पूरी तरह तर-बतर नजर आ रहे हैं। दरअस्ल कोरोना मरीजों की देखभाल करने के दौरान कोरोना से खुद को बचाने के लिए पीपीई किट पहनी जाती है, जिसमें बिल्कुल भी हवा नहीं जाती। इस भारी गर्मी में पीपीई किट पहना अपने आप में कितना चुनौती भरा होगा आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते। कई डॉक्टर 24-24 घंटे लगातार इस किट को पहनकर कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं।यह तस्वीर डॉक्टर सोहिल ने बुधवार को अपने ट्विटर पर शेयर की। शेयर होते ही यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई। डॉ. सोहिल ने दो तस्वीरें साझा की हैं एक तस्वीर पीपीई किट पहने हुए है जबकि दूसरी पीपीई किट उतारने के बाद की है।

एक अन्य ट्वीट के जरिये डॉ. सोहिल ने लिखा, ‘सभी डॉक्टरों की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि हम अपने परिवार से दूर रहकर खूब मेहनत कर रहे हैं…कभी कभार पॉजिटिव मरीज से सिर्फ एक कदम, तो कभी गंभीर रूप से बीमार बुजुर्गों से एक इंच दूर होते हैं। मैं सभी से गुजारिश करता हूं कि कृपया टीकाकरण के लिए जाएं…सिर्फ यही एक समाधान है! सुरक्षित रहें।’ डॉ. सोहिल की इस तस्वीर पर लाखों कमेंट आ चुके हैं। लोग ह्रदय से उनका धन्यवाद दे रहे हैं।

Source: Oneindia Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *