होली बाद बिहार के यात्रियों के लिए चल रहीं हैं ये स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी सूची

खबरें बिहार की

पटना: होली बाद यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त कई ट्रेनें चलायी गयी हैं. इन ट्रेनों के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के हैं. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड–19 के मानकों का पालन करना होगा.

भागलपुर व नयी दिल्ली के बीच 02349/02350 भागलपुर–नयी दिल्ली–भागलपुर सुपर फास्ट होली स्पेशल ट्रेन चलेगी. गाड़ी संख्या 02349 भागलपुर- नयी दिल्ली पांच व 12 अप्रैल को तथा 02350 नयी दिल्ली–भागलपुर होली स्पेशल छह व 13 अप्रैल को चलेगी.

वहीं 04221 कोलकाता-लखनऊ व 04035 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल बुधवार को, 07038 समस्तीपुर-सिकंदराबाद पहली को अप्रैल धनबाद, जसीडीह, झाझा, बरौनी होते हुए चलेगी. 04039 बरौनी-नयी दिल्ली के बीच हाजीपुर होते हुए शुक्रवार को चलेगी.

रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा का सेंटर बिहार में बनाने की मांग

इधर रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी की छठे चरण की होनेवाली परीक्षा का सेंटर बिहार में भी बनाने की मांग छात्रों ने की है. पहली अप्रैल से आठ अप्रैल तक होनेवाली परीक्षा में बिहार के लगभग छह लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. परीक्षार्थियों का परीक्षा सेंटर दूसरे राज्यों में भेज दिया गया है.

छात्रों ने कहा कि इससे परीक्षार्थियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. जहां एक ओर कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है. ट्रेनों की उपलब्धता कम होने से भीड़-भाड़ की समस्या होगी. छात्रों ने परीक्षा सेंटर बिहार में भी बनाने की मांग की है, ताकि छात्रों को सहूलियत हो. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *