पटना: राशिद खान की शानदार गेंदबाजी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे टी 20 मुकाबले में बांग्लादेश को आठ विकेट पर 134 रन पर ही रोक दिया. अफगानिस्तान सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है और सीरीज में बने रहने के लिए बांग्लादेश को आज का मैच जीतना होगा.

आईसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज राशिद ने चार ओवर में महज 12 रन देकर चार विकेट चटकाए. मोहम्मद नबी को भी दो सफलता मिली. बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ही कुछ संघर्ष कर सके जिन्होंने 48 गेंद में पांच चौके की मदद से 43 रन बनाए. आखिरी के ओवरों में अबु हैदर ने तेजी से 21 (नाबाद) रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन मैच के दूसरे ओवर में ही बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शापूर जदरान (42 रन पर एक विकेट) ने सलामी बल्लेबाज लिट्टन दास (01) को राशिद खान के हाथों कैच करा दिया.

तमीम इकबाल ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से शब्बीर रहमान (13) और विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहमान (22) ज्यादा योगदान नहीं दे सके. दोनों बल्लेबाजों का विकेट नबी (19 रन पर दो विकेट) को मिला.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए महमूदुल्लाह (14) ने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम का स्कोर 10 ओवर में 81 रन कर दिया. रन गति बढ़ाने के प्रयास में वह भी करीम जनत (40 रन पर एक विकेट) की गेंद पर बोल्ड हो गये. 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर तमीम ने एक रन लेकर स्कोर को तीन अंकों में पहुंचाया.

अगले ही ओवर में राशिद खान ने पहले कप्तान शाकिब अल हसन (03) और फिर लगातार दो गेंदों पर तमीम और मोस्सादेक हुसैन (00) का विकेट लेकर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया. वह हैट्रिक लेने से चूक गये. राशिद ने अपने अगले ओवर में सौम्य सरकार (03) को भी चलता किया.

आखिरी के दो ओवरों में पुछल्ले बल्लेबाजों हैदर और नजमुल इस्लाम ने 26 रन जोड़े. हैदर ने 14 गेंद की पारी में दो छक्के और एक चौका लगाया तो वहीं नजमुल ने तीन गेंद में नाबाद छह रन बनाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here