ऐ भाई, लालू बिना चालू ई बिहार ना होई, नीतीश सरकार में तेजस्वी की एंट्री से पहले बहन रोहिणी ने सुनाया गाना

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

बिहार का सियासी स्वरूप बदलाव के अंतिम पायदान पर है। नीतीश कुमार मुख्यमंत्री तो बने रहेंगे लेकिन उनके साथी बदल जाएंगे। बीजेपी की जगह राजद, कांग्रेस और माले के नेता उनके नये सहयोगी बन जाएंगे। डिप्टी सीएम की कुर्सी पर तारकिशोर प्रसाद की जगह तेजस्वी यादव बैठेंगे। सत्ता में फिर से लौटने की खुशी राजद परिवार में दिखने लगी है। भाई तेजस्वी यादव की उपमुख्यमंत्री के रूप में ताजपोशी के पहले बहन रोहिणी गाना सुनाकर अपनी खुशी का इजहार कर रही है।

राजद की सत्ता में वापसी पर रोहिणी ने ट्वीट कर अपनी भावना व्यक्त किया है। अपने ट्वीट में रोहिणी
आचार्य ने लिखा है- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेनधारी। भाई को बधाई देने के लिए अपने ट्वीट में रोहिणी ने एक गाना भी अटैच किया है। यह गाना जाने-माने भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव ने गाया है। गाने के बोल कुछ ऐसे हैं जिनसे लगता है कि लालू प्रसाद यादव बिहार की राजनीति में अपरिहार्य हैं। गाने के बोल कुछ इस प्रकार हैं-
“ऐ भाई लालू बिना चालू बिहार ना होई”।

इस गाने में नीतीश कुमार की सरकार की खामियों को भी उजागर किया गया है। गाने में  कहा गया है कि बिहार में राजद के सत्ता में नहींं होने से शिक्षा की स्थिति खराब हो गयी है। दूसरी ओर नीतीश कुमार के राज में प्रदेश में बालू की भारी किल्लत हो गई है।

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य बिहार की राजनीति को लेकर काफी सक्रिय रहती हैं। हालांकि, वे एक्टिव पॉलिटिक्स में नहीं हैं लेकिन, सोशल मीडिया पर बिहार की हर घटना औैर डेवलपमेंट पर अपनी राय जाहिर करती रहती हैं। महागठबंधन से अगल होने के बाद से नीतीश कुमार पर रोहिणी आचार्य काफी हमलावर रही हैं। ट्वीट के माध्यम से वे नीतीश कुमार और बीजेपी के नेताओं पर तीखा वार करती रही हैं। लेकिन ताजा राजनैतिक हालात में रोहिणी के सुर कुछ नरम हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.