बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जो छात्र / छात्राएं 10वीं कक्षा का परीक्षा फॉर्म भर दिए थे और उनके परीक्षा फॉर्म में कोई त्रुटि नहीं पाई गई है अर्थात जिन्हें 10वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल होने के लिए अनुमति दे दी गई हैं. वे परीक्षार्थी आज से ही बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक साईट से या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

विदित हो कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसके पहले डमी एडमिट कार्ड जारी किए थे. इसके द्वारा छात्रों को एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी के माध्यम से सुधार का अवसर प्रदान किया गया था. यह प्रक्रिया 4 जनवरी तक चली थी. इसके बाद बिहार बोर्ड ने आज फ़ाइनल रूप से 10वीं कक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. जिसे बिहार बोर्ड के ऑफिसियल साईट से डाउनलोड किया जा सकता है.

BSEB 10th Class Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड:
बिहार बोर्ड की कक्षा 10वीं का एडमिट कार्ड जारी करने की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की गई है. जहां से सभी छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही यहाँ पर कुछ स्टेप्स बताए गए हैं जिनके माध्यम से आप बहुत आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड पायेंगें.

  • सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट (https://biharboard.online/2020/Examform/SearchAdm.html) को लॉग इन करें.
  • उसके बाद अपने स्कूल का कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर तथा जन्म तिथि यथा स्थान भर कर सर्च बटन पर क्लिक करें.
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड कर इसका एक प्रिंट अपने पास अवश्य रख लें.

Source – ABP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here