अचानक गांव में आ पहुंचा 8 फीट लंबा अजगर, दहशत में आए लोग, फिर…

खबरें बिहार की जानकारी राजनीति

बिहार के मोतिहारी के एक गांव में विशाल अजगर सांप मिलने पर दहशत फैल गई। अजगर की लंबाई करीब 8 फीट है और वजन लगभग 10 किलोग्राम है। डरे सहमे लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद विशाल अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया।

जानकारी के मुताबिक मोतिहारी ब्लॉक के सिरसा पंचायत अंतर्गत पटखौलिया में सोमवार को एक अजगर आ गया। एक किसान के खेत में यह विशाल अजगर सांप पाया गया। उसे देखते ही ग्रामीण डर गए। देखते ही देखते मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। हालांकि, वन विभाग की टीम ने उसे रेस्क्यू कर लिया।

वन प्रमंडल पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने मंगलवार को बताया कि पकड़ा गया अजगर सांप करीब 8 फुट लंबा है। वह करीब 10 किलो वजन का है। उसकी उम्र करीब चार से पांच साल की है। अजगर सांप को भिमलपुर जंगल भेजा जा रहा है।

बता दें कि अजगर अक्सर घने जंगलों में पाए जाते हैं। मगर बारिश के दिनों में ये नदियों में ज्यादा पानी आने या भोजन की तलाश में आबादी क्षेत्र की ओर आ जाते हैं। अजगर छोटे जानवरों से लेकर हिरण, लोमड़ी, बिल्ली जैसे बड़े जानवरों को भी अपना शिकार बनाकर निगल लेते हैं। हालांकि ये सांप जहरीले नहीं होते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.