कोविड गाइडलाइन के अनुसार पटना के पार्कों में हो रहा प्रवेश, बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे जू

खबरें बिहार की

Patna: बिहार अनलॉक 6 के तहत पटना जू और पार्क खोले गए हैं. अब पार्क और जू सुबह 5 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगे, लेकिन अभी भी कोरोना गाइडलाइन का पालन करके ही दर्शकों का प्रवेश पार्क और जू में करवाया जा रहा है. बिना मास्क और सैनेटाइजर के दर्शकों को पार्कों और जू में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है.

साप्ताहिक बंदी के कारण गुरुवार को पार्क नहीं खुल पाए थे. शुक्रवार से पार्कों को खोला गया. बड़ी संख्या में दर्शक परिवार के साथ पार्कों में पहुंचे. पटना के राजधानी वाटिका एक बार फिर से गुलजार हो गया है. शिशु उद्यान में बच्चे झूले पर झूलते नजर आए.

पटना के बोरिंग रोड से आए सोहन कुमार ने कहा, ‘बहुत दिनों बाद पार्क खुला है. बहुत अच्छा लग रहा है. आज बच्चों के साथ घूमने आया हूं. बहुत दिनों से कहीं घूम नहीं पाए थे. आज कुछ अलग लग रहा है. पार्क आकर फिर से हमलोग तरोताजा हो गए हैं. अगर सब कुछ ठीक रहा तो हमलोग पहले की तरह ही सप्ताह में एक दिन जरूर जू और पार्क आएंगे. परिवार के साथ यहां आने और समय बिताने में अच्छा लगता है.’

“बच्चे काफी खुश हैं. पार्क खुला है. आज बच्चों को लेकर आई हूं. बच्चों को जब पता चला कि पार्क खुल गया है तो वे जिद करने लगे थे. बच्चे पार्क में आकर झूला झूलकर मस्ती कर रहे हैं. बच्चे घर में बहुत तंग करते थे. कभी कभार बच्चों को लेकर यहां आया करेंगे. भगवान से प्रार्थणा है कि फिर से कोरोना संक्रमण का दौर नहीं आये.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.