29.98 करोड़ की मिली स्वीकृति, पाटलिपुत्र गोलंबर से बोरिंग रोड तक सड़क बनेगी

खबरें बिहार की

पटना: पाटलिपुत्र गोलंबर से गोसांई टोला, नेहरू नगर होते पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड तक सड़क का निर्माण होगा.  पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि  राजधानी के बड़े भाग में सड़क जाम की समस्या से निजात पाने के लिए पथ निर्माण विभाग ने पाटलिपुत्र गोलंबर से पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड तक सड़क निर्माण और चौड़ीकरण को लेकर 29.98 करोड़ रुपये की स्वीकृति  दी है.

पाटलिपुत्र गोलंबर से गोसांई टोला, नेहरू नगर होते पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड तक सड़क का निर्माण होगा.  पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि  राजधानी के बड़े भाग में सड़क जाम की समस्या से निजात पाने के लिए पथ निर्माण विभाग ने पाटलिपुत्र गोलंबर से पश्चिमी बोरिंग कैनाल रोड तक सड़क निर्माण और चौड़ीकरण को लेकर 29.98 करोड़ रुपये की स्वीकृति  दी है.

अतिरिक्त मार्ग होगा उपलब्ध जाम की समस्या से निजात : प्रस्तावित योजना की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि प्रस्तावित पथ की कुल लंबाई नाला सहित 3.190 किलोमीटर होगी. पाटलिपुत्र गोलंबर से नेहरू नगर वन विभाग कार्यालय तक 700 मीटर लंबाई में 10 मीटर चौड़ी सड़क तथा वन विभाग कार्यालय से आनंदपुरी होते हुए हिमगिरी, पंचमुखी मंदिर बोरिंग कैनाल पथ 1400 मीटर लंबाई में 5.5 मीटर चौड़ी बनायी जायेगी. इस सड़क में  आनंदपुरी नाला को पाट कर 468 मीटर में 14 मीटर चौड़ी  सड़क बनायी जानी है, जो बोरिंग कैनाल पथ के पश्चिम भाग में राजापुर पुल के निकट जल पर्षद कार्यालय के पास मिलेगी.

इसी प्रकार एक अतिरिक्त सड़क नेहरू नगर चौराहे से दानापुर की तरफ 622 मीटर लंबाई में 5.5 मीटर चौड़ी भी बनायी जायेगी, जो बांकीपुर-दानापुर पथ में मिलेगा. पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि उक्त पथों के चौड़ीकरण व नाला को पाट कर सड़क बना देने से पाटलिपुत्र कॉलोनी, राजीव नगर व दीघा से आनेवाले वाहनों को बोरिंग रोड में तथा आगे जाने के लिए एक अतिरिक्त मार्ग उपलब्ध हो जायेगा.  इससे बोरिंग रोड में जाम की समस्या से निजात मिलेगी तथा स्कूल बसों व दैनिक कर्मियों को कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचना आसान हो जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.