अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, राजधानी समेत 13 जिलों में शीतलहर बढ़ाएगी ठंड

खबरें बिहार की जानकारी

प्रदेशवासियों को अभी ठंड से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। शुष्क व सर्द पछुआ हवा के प्रभाव से राज्य में दो से तीन दिनों तक ठंड में कमी के आसार नहीं हैं। दिन में धूप निकलने के बावजूद कनकनी बनी रहेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बुधवार को गया, सबौर, बांका में शीतलहर की स्थिति बनी रही। प्रदेश के बांका, सबौर, खगड़िया, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार जिले के न्यूनतम तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज की गई, जबकि राजधानी समेत शेष जिलों के न्यूनतम तापमान में आंशिक वृद्धि दर्ज हुई है।

मौसम विज्ञानी की मानें तो प्रदेश के पूर्वी भागों के अलावा दक्षिण मध्य भागों, राजधानी समेत गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय व जहानाबाद में सुबह घना कोहरा छाए रहने के आसार है। राजधानी समेत प्रदेश के 13 जिलों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया में शीतलहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।

बांका सबसे ठंडा

राज्य के प्रमुख शहरों के तापमान की बात करें तो बुधवार को बांका प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां 3.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान में सामान्य से दो डिग्री लुढ़कने के साथ 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश के बांका जिले के न्यूनतम तापमान में 0.8 डिग्री की गिरावट के साथ 3.5 डिग्री, सबौर में 0.3 डिग्री गिरावट के साथ 3.7 डिग्री सेल्सियस, कटिहार में 1.5 डिग्री गिरावट के साथ 7.1 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया में 0.3 डिग्री की गिरावट के साथ 6.3 डिग्री सेल्सियस, अररिया में 0.2 डिग्री गिरावट के साथ 6.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.