डीविलियर्स के संन्यास लेते ही सोशल मीडिया पर छा गया मातम, फैंस बोले – प्लीज मत जाओ !

Other Sports

मौजूदा दौर में विश्व क्रिकेट के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक एबी डीविलियर्स ने बुधवार को अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। डीविलियर्स के इस बड़े फैसले से न सिर्फ क्रिकेट एक्सपर्ट्स बल्कि फैंस भी हैरान हैं। यह खबर सुनते ही सोशल मीडिया पर मानो मातम पसर गया।

वायरल हो रही तस्वीरों में फैंस का कहना है कि, ‘खिलाड़ी तो आते-जाते रहेंगे, लेकिन क्रिकेट में अब दूसरा एबी डीविलियर्स नहीं देखा जा सकता।’

कुछ फैेंस ने खुद को लकी बताया है कि वो उस काल में पैदा हुए कि एबी डीविलियर्स को क्रिकेट खेलते देख पाए।

कुछ फैंस ने एबी डीविलियर्स की तुलना कपिल देव और क्रिकेट के भगवान कहलाए जाने वाले सचिन तेंदुलकर से एबी डीविलियर्स की तुलना की। फैंस का कहना है कि दादाजी ने उनके पिता से कपिल देव के बारे में बताया। हमारे पिताजी ने हमें सचिन तेंदुलकर के खेल से अवगत कराया और अब हम अपनी आने वाली पीढ़ी को एबी के खेल की मिसाल देंगे।

एक पेज ने एबी डीविलियर्स की खेल भावना की तारीफ करते हुए बताया कि किस तरह रिकॉर्ड्स की परवाह न करते हुए इस खिलाड़ी ने जेंटलमेंस गेम का नाम ऊंचा किया। दरअसल 25 वनडे शतक और 22 टेस्ट शतक के साथ एबी अपने करियर में 3 शतक ठोेंकते ही 50 शतक का कीर्तिमान स्थापित कर लेते वही 423 रन बनाते ही एबी वनडे में 10 हजार रन की आंकड़ा भी छू लेते। फिलहाल उनके नाम 9577 रन हैं।

कुछ फैंस ने आज के दिन को ‘शोक दिवस’ घोषित कर दिया।

इस तस्वीर के माध्यम से न सिर्फ फैंस अपनी भावुकता बताना चाह रहे हैं, बल्कि एबी डीविलियर्स को अपने इस चौंकाने वाले फैसले को वापस लेने की अपील तक कर रहे हैं।

‘एबी डीविलियर्स का क्रिकेट को अलविदा कहना मानो उनका इस पृथ्वी को ही छोड़ जाना’। इस तस्वीर के माध्यम से फैंस शायद यही कुछ कहना चाह रहे हो।

IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले एबी डीविलियर्स और विराट कोहली की दोस्ती किसी से छिपी नहीं। संन्यास के बावजूद एबी आईपीएल में शायद जरूर खेलते नजर आए। मगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब कभी ये दोनों बल्लेबाज मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलते नजर नहीं आने वाले।

इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार साउथ अफ्रीका के लिए खेले मैच के दौरान अपने परिवार के साथ एबी डीविलियर्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published.