अब RAC में नहीं दिया जाएगा गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन के साइड मिडिल बर्थ की सीट

खबरें बिहार की जानकारी

भारतीय रेल IRCTC : यात्रियों की होने वाली असुविधा को देखते हुए रेल मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। अब गरीब रथ के साइड मिडिल बर्थ की सीट सिर्फ कंफर्म टिकट वाले को दिया जाएगा। आरएसी में नहीं दिया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार गरीब रथ एक्सप्रेस की कई कोच में 81 और 83 सीटी रहती हैं।

जो सामान्य एसी थ्री कोच से अलग होती है। इसमें साइड मिडिल बर्थ का प्रावधान होता है। साइड मिडिल बर्थ के आरएसी खत्म करने के पीछे कारण यह है कि जिन लोगों को यह सीट आवंटित था उनके नीचे जो लोग बैठे होते थे उन्हें बैठने में दिक्कतें होती थी। गर्दन झुकाकर बैठना पड़ता था। इससे यात्रा करने में यात्रियों को काफी परेशानी होती थी।

भागलपुर और रांची के बीच चलने वाली वनांचल एक्सप्रेस मंगलवार से अपने नियमित रूट साहिबगंज-अंडाल होकर चलेगी। मंगलवार को इसी मार्ग से यह ट्रेन रांची जाएगी। दरअसल, आसनसोल रेल मंडल के अंडाल स्टेशन पर चल रहे यार्ड आधुनिकीकरण कार्य के कारण 22 से 28 नवंबर तक इस ट्रेन के परिचालन रूट में बदलाव किया गया था। इस अवधि में यह ट्रेन बांका जसीडीह होकर चल रही थी। हालांकि मंगलवार को रांची से आने वाली वनांचल एक्सप्रेस बांका होकर ही आएगी। अब यात्रियों को राहत मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.