अब लालू प्रसाद यादव के साथ राजनीति करेंगे शरद, पूर्व केंद्रीय मंत्री बोले- तेजस्वी हैं बिहार के भविष्य

राजनीति

बिहार की सियासत में बुधवार को एक और बदलाव देखने को मिला। पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव (Sharad Yadav) रविवार को अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल (LJD) का विलय लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपने दिल्ली स्थित सात तुगलक रोड आवास पर एक कार्यक्रम के दौरान अपनी पार्टी के विलय की घोषणा की। इस दौरान शरद यादव ने कहा कि व्यापक एकता के लिए ये पहला कदम है। देश भर में जो हालात है उसे देखते हुए विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। शरद यादव ने कहा कि हमने तो अपनी पहल कर दी है। शरद यादव ने तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  को बिहार का भविष्य बताया।

तेजस्वी हैं बिहार के भविष्य-शरद

शरद यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव बिहार के भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को कोई एक पार्टी नहीं हरा सकती। विपक्ष को एकजुट होना होगा। शरद यादव ने कहा लालू यादव भी जेल से बाहर आ जाएंगे उसके बाद मिलकर हमलोग राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष को एकजुट करेंगे।

 

शरद यादव ने चिट्ठी जारी कर दी थी जानकारी

पार्टी के विलय के ऐलान के दौरान पूर्व मंत्री शरद यादव ने एक चिट्ठी जारी कर बताया था कि देश के लोग वर्तमान सरकार के काम से भले ही खुश न हो लेकिन देश की जनता के पास दूसरा कोई सही विकल्प नहीं दिख रहा है। इसके पीछे की वजह यह है कि हम लोग बिखरे हुए हैं। बिखराव का फायद अन्य दलों को हो रहा है। शरद यादव ने अपील की थी कि एक विचाधारा वाले दलों को साथ आकर काम करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि देश की राजनीतिक हालत को देखते हुए बिखरे हुए जनता परिवार को एक साथ जोड़ने की कोशिश के रूप में यह पहन काफी जरूरी है। स्वास्थ्य कारणों की वजह से अपनी कोशिश को काफी वक्त तक आगे नहीं बढ़ा पाया, लेकिन अब सही समय आ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.