डीविलियर्स ने मारा सबसे लंबा सिक्स, टूट गए सारे रिकॉर्ड !

Other Sports

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ए बी डीविलियर्स ने ऐसी धुआंधार पारी खेली जिसे देखकर चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के होश उड़ गए. डीविलियर्स ने चेन्नई के खिलाफ 30 गेंदों में ताबड़तोड़ 68 रन बनाए. डीविलियर्स ने अपनी पारी में 8 छक्के और दो चौके जड़े. मतलब डीविलियर्स ने 56 रन छक्के चौकों से ही बना डाले.

अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान डीविलियर्स ने आईपीएल 2018 का सबसे लंबा सिक्स भी लगा डाला. डीविलियर्स ने इमरान ताहिर की गेंद पर 111 मीटर का छक्का लगाया. मैच के 11वें ओवर की चौथी गेंद पर डीविलियर्स ने मिडविकेट पर शॉट खेला और गेंद चिन्नास्वामी के बाहर चली गई. इस छक्के की लंबाई 111 मीटर नापी गई.

डीविलियर्स से पहले सबसे लंबा छक्का मारने का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के नाम था जिन्होंने 105 मीटर लंबा सिक्स लगाया था. लेकिन डीविलियर्स ने रसेल को पछाड़ दिया. आईपीएल 2018 में दूसरा सबसे लंबा सिक्स भी डीविलियर्स के नाम है, जिसकी लंबाई 106 मीटर मापी गई.

डीविलियर्स आईपीएल 2018 में सबसे ज्यादा छक्के मारने की रेस में भी सबसे आगे चल रहे हैं. डीविलियर्स अबतक कुल 23 छक्के लगा चुके हैं. पंजाब के क्रिस गेल 21 छक्के लगाकर दूसरे नंबर पर हैं. यही नहीं बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में उन्होंने अपने 100 छक्के भी पूरे कर लिए हैं.

आपको बता दें आईपीएल इतिहास का सबसे लंबा सिक्स चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर एल्बी मॉर्कल ने लगाया था. एल्बी मॉर्कल ने 2018 में 125 मीटर का छक्का लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.