आरा में बड़ी वारदात, एटीएम काटकर 21 लाख रुपये ले भागे चोर, शातिरों की करतूत देख पुलिस हुई हैरान

खबरें बिहार की जानकारी

आरा के नवादा थाना क्षेत्र के धोबीघटवा स्थित पेट्रोल पंप के पास एटीएम काट करीब 21 लाख रुपये चोरी कर ली गयी। चोरी की यह वारदात शनिवार की रात करीब दो से ढाई बजे के बीच एसबीआई के एटीएम बूथ में हुई है। बाइक सवार चार नकाबपोश बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। वारदात के बाद बदमाश एटीएम कैश बॉक्स भी लेकर भाग गये थे। यह बॉक्स बाद में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हिनगंज के पास बरामद किया गया।

सूचना मिलते ही नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे। बाद में एएसपी हिमांशु भी डीआईयू टीम के साथ पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से घटना में शामिल बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। वहीं एटीएम में रुपये डालने वाली एजेंसी कर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस बदमाशों और रुपये डालने वाली एजेंसी के कर्मियों की मिलीभगत के बिंदु पर भी जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि रात करीब दो बजे चारों बदमाश एटीएम पहुंचे। उसमें तीन अंदर थे और एक बाहर था। इस दौरान बदमाशों ने गैस कटर से एटीएम काट डाली। इसके बाद सारे रुपये और कैश बॉक्स लेकर भाग निकले।

भोजपुर एसपी विनय तिवारी ने बताया है कि एटीएम काट करीब 21 लाख रुपये की चोरी की बात सामने आई है। एजेंसी से चोरी गये रुपये का मिलान किया जा रहा है। बदमाशों की पहचान और गिरफ्तारी के लिए एएसपी के नेतृत्व में टीम बनायी गयी है। टीम छापेमारी कर रही है। जल्द ही भंडाफोड़ कर लिया जायेगा।

पहले सीसीटीवी को ढंका, फिर घटना को दिया अंजाम

आरा के धोबीघटवा स्थित एटीएम बूथ में चोरी करने पहुंचे बदमाशों ने अपनी पहचान छिपाने की काफी कोशिश की है। बदमाशों ने पहले चेहरे को ढंका और फिर सीसीटीवी से भी बचने की जुगत लगाई। बताया जाता है कि शनिवार की रात करीब दो बजे काली रंग की बाइक पर सवार चार नकाबपोश बदमाश पहुंचे। इसके बाद वे एटीएम में गये और सीसीटीवी कैमरे पर काले रंग का डिस्प्ले मार ढंक दिया ताकि एटीएम में लगे सीसीटीवी में उनकी करतूत कैद नहीं हो सके। इसके बाद बदमाश एटीएम काट कर रुपये लेकर फरार हो गए। घटना को अंजाम देने के बाद सभी बाइक सवार बदमाश जगदीशपुर की तरफ भाग निकले। दुल्हिनगंज के पास से कैश बॉक्स से मिलने से भी इसकी पुष्टि हो रही है। इधर, रविवार को एटीएम से चोरी की बड़ी वारदात की सूचना से शहर मे सनसनी मच गयी।

एसबीआई के मुंबई स्थित मेन ब्रांच से पुलिस को एटीएम में चोरी की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। इसके बाद भी बदमाश पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। बताया जा रहा है कि नवादा थानाध्यक्ष को बैंक की मुम्बई स्थित मेन ब्रांच से शनिवार की रात करीब  2:17 बजे पर फोन आया कि कुछ चोरों की ओर से एटीएम काटी जा रही है। इस आधार पर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे। तब तक बदमाश चोरी की वारदात को अंजाम देकर भाग चुके थे।

दिन में लोड किये गये रुपए और रात में हो गयी चोरी

एसबीआई के एटीएम बूथ में शनिवार को दिन में एजेंसी ने करीब 21 लाख रुपये लोड किया था। इसके बाद रात में चोरी की वारदात हो गयी। बताया जा रहा है कि एटीएम बूथ में रुपये लोड करने का जिम्मा प्राइवेट एजेंसी को है। एजेंसी की ओर से दिन में ही रुपये डाले गये थे। ऐसे में रात में चोरी की घटना को लेकर कई तरह की चर्चा चल रही है। पुलिस इस बिंदु पर छानबीन कर रही है।

किराये के मकान में है एटीएम बूथ, नहीं थे गार्ड

बताया जाता है कि शहर के धोबीघटवा स्थित पेट्रोल पंप के नजदीक बनौली निवासी जयशंकर प्रसाद के मकान में एसबीआई का एटीएम बूथ है। मकान के उपरी तल्ले पर कुछ परिवार रहते हैं। नीचे वाले हिस्से में एटीएम और कुछ अन्य प्रतिष्ठान हैं। हालांकि, एटीएम बूथ पर किसी गार्ड की तैनाती नहीं थी। इसका फायदा उठाकर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। बदमाशों ने इतने शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया कि किसी को चोरी की भनक तक नहीं लग सकी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.