आपने देखा मुस्कुराता हुआ सूरज? NASA ने जारी की तस्वीर, हो सकता है संकट का संकेत

जानकारी

अमेरिका की अंतरिक्ष एजेंसी नासा के उपग्रह ने सूरज की कुछ ऐसी तस्वीर ली है कि जिसमें अकसर तमतमाया दिखने वाला सूरज भी मुस्कुराता हुआ नजर आ रहा है। हालांकि तस्वीर में नजर आ रहे सूरज के इस रूप को विशेषज्ञों ने एक चेतावनी भी बताया है। NASA ने अपने टेलिस्कोप की मदद से यह तस्वीर खींची है।

उन्होंने कहा है कि हो सकता है शनिवार को सूरज से धरती की ओर पराबैगनी किरणों का हमला हो। गार्डियन ने स्पेसवेदर डॉट कॉम के हवाले से बताया कि नासा की सोलर डायनमक्सि आब्जरवेटरी ने सूर्य को मुस्कुराते हुए कैमरे में कैद किया। पराबैंगनी प्रकाश में देखे जाने वाले सूर्य पर काले धब्बों को कोरोनल होल के रूप में जाना जाता है। वे ऐसे क्षेत्र हैं जहां तेज सोलर हवाएं अंतरक्षि में चलती है।दूसरी ओर नासा की ओर से इस तस्वीर को जारी करने के बाद से ऑनलाइन अलग-अलग प्रतक्रियिाएं आ रहीं हैं। कई लोगों ने इसकी तुलना भूतिया मुखौटे तो किसी ने शेर और किसी ने बच्चों के शो टेलट्यूबीज़ से की है।

यह तस्वीर 26 अक्टूबर की है। इंटरनेट पर तस्वीर वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। एक शख्स ने ट्विटर पर लिखा की अब कन्फर्म हो गया है कि सूरज एक बिस्किट है। शख्स ने मिनी बीएन बिस्किट की तस्वीर भी सूरच की तस्वीर के साथ शेयर की। बहुत सारे लोगों ने तस्वीर में थोड़ा बदलाव भी कर दिया। ट्विटर पर एक शख्स मुस्कुराते हुए सूरज को शेर की शक्ल दे दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.