आमिर खान और किरण राव की 15 साल की शादी टूटी, तलाक पर बोले- यह नए सफर की शुरूआत

Entertainment

बॉलिवुड सुपरस्टार आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने एक चौंकाने वाली खबर दी है। आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से अलग होने का फैसला लिया है। दोनों ने एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी करके अपने तलाक की घोषणा की है। आमिर और किरण के तलाक की खबर फैन्स के लिए बेहद शॉकिंग है। आमिर और किरण ने 15 साल पहले शादी की थी।

किरण से आमिर खान की पहली मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी जब वो एक असिस्टेंट डायरेक्टर थीं. आमिर ने पहली मुलाकात के बारे में बताया था कि एक दिन किरण का फोन आया और उससे 30 मिनट बात की. किरण से हुई बातचीत के बाद जाने क्यों वो खुशी के मारे उछल गए थे. वो अपने अंदर आई खुशी को महसूस कर रहे थे.

आमिर ने बताया था कि उस फोन कॉल के बाद उन्होंने किरण को डेट करना शुरू किया था. 1-2 साल तक उन्होंने एक-दूसरे को डेट किया और ये साथ भी रहे. फिर आमिर खान अहसास हुआ कि वो किरण के बिना अपनी लाइफ सोच नहीं सकते. आमिर को किरण की सबसे अच्छी बात ये लगी कि वो एक स्ट्रॉन्ग महिला हैं. फिर आमिर ने रिश्ते को नाम दिया और शादी कर ली.

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने आमिर और किरण का जॉइंट स्टेटमेंट सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस जॉइंट स्टेटमेंट में लिखा है, ’15 सालों के इस साथ में हमने पूरी जिंदगी के अनुभव साझा किए, खुश रहे, हंसे और हमारा रिश्ता केवल भरोसे, सम्मान और प्यार पर आगे बढ़ा। अब हम अपनी जिंदगियों का एक नया चैप्टर शुरू करने जा रहे हैं। अब हम एक पति-पत्नी के तौर पर नहीं बल्कि को-पैरंट्स और एक दूसरे के परिवार के तौर पर रहेंगे। हमने कुछ समय पहले अलग होने की योजना बनाई थी और अब हमने अलग हो चुके हैं।’ उन्होंने कहा कि हमारे कारोबारी रिश्ते बने रहेंगे. इसमें अलावा हम बच्चे का पालन पोषण भी साथ मिलकर करेंगे.

आमिर और किरण ने अपने बेटे आजाद के बारे में कहा, ‘हम अपने बेटे आजाद के लिए एक समर्पित पैरंट्स बने रहेंगे और उसको साथ में बड़ा करेंगे। इसके अलावा हम फिल्मों, पानी फाउंडेशन और अन्य प्रोजेक्ट्स में भी साथ काम करते रहेंगे। हमारे परिवारों और दोस्तों का सपोर्ट और हमारे रिश्ते को समझने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया। इसके बिना हम यह इतना बड़ा फैसला नहीं ले पाते। हम अपने शुभचिंतकों के आशीर्वाद का कामना करते हैं और उम्मीद करते हैं कि हमारी तरह आप भी इस तलाक को एक अंत नहीं बल्कि नए सफर की शुरूआत की तरह लेगें। शुक्रिया, किरण और आमिर।’

बता दें कि 56 साल के आमिर खान ने साल 2005 में किरण राव से शादी की थी। आमिर ने इसे पहले साल 1986 में रीना दत्ता से शादी की थी। आमिर और रीना के दो बच्चे जुनैद और आइरा खान हैं। आमिर और रीना का तलाक साल 2002 में हुआ था। आमिर खान अब अपनी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगे जिसके इस साल क्रिसमस पर रिलीज होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.