आज से 103 रुपये ज्यादा महंगा हुआ एलपीजी सिलेंडर, जानिए क्या है पटना का नया रेट

जानकारी

नया महीना शुरू होते ही महंगाई का झटका लगा है। मई महीने की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर की नई कीमत जारी कर दी गई है। सरकरी ईंधन कंपनियों ने एक मई से एलपीजी की कीमतो में लगभग 103.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। ईंधन कंपनियों ने यह इजाफा कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों की गई है। घरेलू गैस की कीमत में कोई इजाफा नहीं किया गया है। घरेलू गैस की की कीमते नहीं बढ़ाए जाने की वजह से आम लोगों की राहत मिली है।

पटना में क्या है नया रेट

जानकारी के मुताबिक 19 किलो वाला कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2504.00 रुपये से बढ़ाकर 2608.00 रुपये कर दी गई है। इसकी कीमत 103.50 रुपये बढ़ाई गई है। 47.5 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 6254.00 रुपये से बढ़ाकर 6513.00 रुपये कर दी गई है। इसकी कीमत 259.00 रुपये बढाई गई है।

पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर

इससे साथ ही तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमत जारी की है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कई इजाफा नहीं किया गया है। पटना में पेट्रोल की कीमत 116.23 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल की कीमत 101.06 रुपये प्रति लीटर है।

गौरतलब है कि पिछले महीने एक अप्रैल को भी ईंधन कंपनियों द्वारा कमर्शियल सिलेंडर के दाम में इजाफा किया गया था। अप्रैल महीने में कमर्शियल गैस सिलेंड की कीमतों में 250 रुपयों की वद्धी की गई थी। एक बार फिर से कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से इसका असर शादी कार्यक्रम पर पड़ सकता है। जानकारी के मुताबिक कमर्शियल गैस का ज्यादातर इस्तेमाल रेस्टोरंड और हलवाई करते हैं और इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है।लगन के सीजन में दाम बढ़ने से कैटरिंग सर्विस वाले भी अपने रेट में इजाफा में कर सकते हैं। इससे आम आदमी का बजट एक बार फिर से गड़बड़ा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.