आज जारी किए जाएंगे बीपीएससी 67 पीटी के एडमिट कार्ड

खबरें बिहार की जानकारी

बीपीएससी 67वीं प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड आज 20 सितंबर को जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बता दें कि परीक्षा की तारीख बदलकर अब 30 सितंबर हो गई है।  आपको बता दें कि इससे पहले परीक्षा की तिथि 21  सितंबर थी। इस बार किसी भी तरह की नकल और कदाचार से निपटने के लिए कई बदलाव भी परीक्षा में किए गए हैं। परीक्षा एक शिफ्ट में दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच होगा।

इस बार से आयोग पीटी व मेन्स दोनों की मूल्यांकित कॉपियों को वेबसाइट पर डालेगा। बीपीएससी पीटी देने के बाद छात्रों को ऑप्शनल पेपर में बदलाव का मिलेगा मौका। इसके अलावा किसी भी प्रकार की नकल को रोकने के लिए सभी केंद्रों के प्रश्नपत्रों में यूनिक आईडी होगा, जीपीएस लगे खास बॉक्स में प्रश्नपत्र भेजा जाएगा। छात्रों के सामने ही प्रश्नपत्र को खोला जाएगा और सील भी किया जाएगा। छात्रों के सामने ही ओएमआर को सील किया जाएगा।

दरअसल यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तारीख और बीपीएससी 67वीं पीटी परीक्षा की तिथि दोनों एक दिन होने के कारण परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है।  बीपीएससी 67वीं के 802 पदों के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

आपको बता दें कि 21 सितंबर से पहले यह परीक्षा 20 और 22 सितंबर, 2022 को दो शिफ्टों में होने वाली थी लेकिन परीक्षार्थियों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद बिहार सरकार ने पीटी एग्जाम पहले की तरह एक दिन एक शिफ्ट में कराने का फैसला किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.