अररिया में ट्रक की टक्कर से पलटी बच्चों से भरी स्कूल बस, दो दर्जन मासूम घायल

खबरें बिहार की

अररिया: स्‍कूल की छुट्टी के बाद बच्‍चों से भरी स्‍कूल बस काे तेज रफ्तार ट्रक ने ठोकर मार दी। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर एक पेड़ से टकराकर पलट गई। दुर्घटना में दो दर्जन बच्‍चे घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें एक दर्जन की हालत गंभीर है। दुर्घटना अररिया-पूर्णिया नेशनल हाईवे पर मटियारी  के समीप गुरुवार की शाम में हुई। इसके बाद आक्रोशित स्‍थानीय लोगों ने वहां घंटों सड़क जाम रखा।

मिली जानकारी के अनुसार करियर गाइड  पब्लिक स्कूल की स्‍कूल बस छुट्टी के बाद घर छोड़ने जा रही थी। इसी बीच  पीछे से एक अज्ञात ट्रक ठोकर मारते हुए निकल गई। इसके बाद स्‍कूल बस सड़क किनारे एक पेड़ से टकराकर पलट गई।

दुर्घटना के बाद घटना स्‍थल पर बच्‍चों की चीख-पुकार मच गई। कुछ बच्‍चे बस से निकल गए, लेकिन अधिकांश अंदर ही फंसे रहे। स्‍थानीय लोगों व पुलिस ने उन्‍हें बाहर निकालकर अस्‍पताल भेजा। बस में करीब 40 बच्‍चे सवार थे, जिनमें करीब दो दर्जन घायल हो गए। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। हालांकि, राहत की बात यह है कि किसी की मौत नहीं हुई।

घटना के बाद स्‍थानीय लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा। साढ़े तीन बजे की है। आक्रोशित लोगों ने हाईवे को जाम कर घंटों प्रदर्शन किया। इस दौरान वाहनों की लंगी कतार लग गई। लोगों का आरोप था कि घटना स्‍थल के पास बॉर्डर चेक पोस्‍ट पर गाडि़यों को रोककर अवैध वसूली की जाती है। इस कारण वहां सड़क जाम रहता है और आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। बाद में एसडीओ व एसडीपीओ ने लोगों को समझा-बुझाकर यातायात को  चालू कराया।

Source: Dainik Jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published.