अस्पताल में पिछले 34 दिनों में अब तक 104 बच्चों की मौत हो चुकी है लेकिन राज्य के स्वास्थय मंत्री रघु शर्मा इस 33 दिन तक इस अस्पताल का दौरा करने नहीं आए.

बता दें इस अस्पताल में पिछले 34 दिनों में अब तक 104 बच्चों की मौत हो चुकी है लेकिन राज्य के स्वास्थय मंत्री रघु शर्मा इस 33 दिन तक इस अस्पताल का दौरा करने नहीं आए.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री के दौरे की सुनकर प्रशासन इस अस्पताल में ताबड़तोड़ काम करवाने में जुट गया. इसी के तहत उनके स्वागत में ग्रीन कार्पेट बिछा दिया गया हालांकि जब इस पर मीडिया की नजर पड़ी तो यह कार्पेट हटा भी दिया गया.

स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया बीजेपी पर आरोप
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में बीजेपी नेताओं पर शर्मनाक सियासत करने का आरोप लगाया है.रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य सरकार के अलावा जब केंद्र सरकार की कमेटी की रिपोर्ट मान चुकी है कि बच्चों के उपचार में किसी प्रकार की कोई क्लीनिकल लापरवाही नहीं बरती गई, तब बीजेपी नेताओं को कोटा के अस्पताल को पर्यटन का अड्डा नहीं बनाना चाहिए. रघु शर्मा ने राजस्थान में वसुंधरा सरकार पर कांग्रेस की ओर से की गई घोषणाओं को भी लागू नहीं करने का आरोप लगाया.

अस्पताल के आस-पास पकड़े गए 50 सूअर
बच्चों की मौत के बाद नींद से जागे नगर निगम की ओर से अस्पताल परिसर के आसपास घूम रहे आवारा सुअरों को पकड़ने का विशेष अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत निगम की टीम अबतक करीब 50 सुअर पकड़ चुकी है. निगम की टीम जेके लोन अस्पताल में सफाई अभियान भी शुरू करेगी ताकि अस्पताल आने वाले लोगो को गंदगी की समस्या से जूझना न पड़े.

केंद्र की टीम जाएगी कोटा
वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेष टीम राजस्थान के कोटा स्थित जे.के. लोन हॉस्पिटल जाएगी. इस टीम में जोधपुर एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टर, स्वास्थ्य, वित्त और क्षेत्रीय निदेशक शामिल होंगे इसके अलावा जयपुर से भी विशेषज्ञों को इसमें शामिल किया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने बताया कि उन्होंने इस बारे में राजस्थान के मुख्यमंत्री से बात की है. उनके मुताबिक, केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार को बच्चों के इलाज में हर संभव मदद देने का भरोसा दिया है.

Sources:-Hindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here