एक बर्थडे पार्टी ऐसी भी, जज दंपति ने अनाथ बच्चों के साथ सेलिब्रेट कर समाज को दिया संदेश

जागरूकता

पटना: हर मम्मी-पापा के लिए अपने बच्चे का जन्मदिन खास होता है। वे बच्चों की खुशी लिए बड़े-बड़े होटलों में ग्रैंड पार्टी का आयोजन करते हैं। लाखों उड़ा देते हैं। पर कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इस मौके को बिल्कुल अलग अंदाज में मनाने में विश्वास रखते हैं।

एक ऐसी तस्वीर दिल को सकून दे रही है। जिसमें एक मम्मी-पापा अपनी दो साथ की बेटी का बर्थडे खूब-धूम धाम से मना रहे हैं। जिसमें बच्चे मस्ती के साथ डांस कर रहे हैं। तो आप पूछेंगे इसमें आखिर खास क्या हैं ऐसा तो सभी करते हैं।

हां पार्टी चल रही बच्चे डांस कर रहे हैं … तो आपको बताते हैं ये पार्टी एक अनाथआलय में चल रही है और पार्टी में शामिल बच्चे जो डांस कर रहे हैं यहीं रहते हैं। बच्चों को ये खुशी देने वाले शख्स का नाम है दिलीप कुमार जो बतौर सिविल जज सासाराम कोर्ट में तैनात हैं।

जज दंपति की दो साल की बेटी दीपांशी का बर्थडे का मौका था तो जज साहब मौके को यादगार बनाते हुए डिहरी के एक बाल गृह में पहुंच गए।

वहां बच्चों के बीच उन्होनें कपड़े, खिलौने और मिठाइयां बांटी। इस मौके पर बच्चों ने भी जज अंकल के दिए नये कपड़े पहन कर खूब डांस किया और जमकर मस्ती की।

इस मौके पर जज साहब का पूरा परिवार तो मौजूद था ही साथ ही साथ न्यायिक पदाधिकारी और जज इसमें शामिल हुए।  मौका य़ादगार बन गया और समाज के लिए प्रेरणादायक भी।

जज दंपति ऐसा कर समाज को संदेश दे गए कि अगर छोटे-छोटे मौकों को वैसे लोगों के बीच बांटा जाए जो इन चीजों से वंचित हैं तो ऐसी खुशिया दोगुनी हो जाती हैं।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.