ए बिहारी लाइन में लगो’- प्रशांत किशोर, बोले- युवाओं को दूसरे राज्य में गुजारनी पड़ती है ऐसी जलालत भरी जिंदगी

खबरें बिहार की जानकारी

जन सुराज पदयात्रा के 106वें दिन राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर पदयात्रियों के साथ रविवार को डुमरिया पंचायत के रास्ते गोपालगंज जिले में प्रवेश किए। पदयात्रा में शामिल लोग परसौनी पंचायत होते हुए सिधवलिया प्रखंड की काशी टेंगराही पंचायत स्थित बुनियादी विद्यालय में रात्रि विश्राम के लिए पहुंचे।

प्रशांत किशोर गोपालगंज जिले में 17 से 18 दिन रुकेंगे तथा इस दौरान वे जिले के अलग-अलग गांवों और प्रखंडों में पदयात्रा के तहत जाकर अपनी बातों को रखेंगे। जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने बेरोजगारी पर बात करते हुए कहा कि आज पूरे बिहार के युवाओं को दूसरे राज्यों में रोजगार के लिए जलालत से भरी जिंदगी गुजारनी पड़ती है। आपने अपने बच्चों को मजदूर बनने के लिए नहीं पैदा किया है।

अब बिहारियों का आत्मसम्मान ख़त्म हो गया है। बिहार का आदमी टिकट कटवा कर जब ट्रेन पकड़ने जाता है, तो उसे पुलिस वाले लाठी से मारते हैं और तंज करते हुए बोलते हैं- ए बिहारी लाइन में लगो। बिहार के युवाओं को दूसरे राज्यों में बेइज्जती सहनी पड़ती है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोग अगर साथ देंगे तो, जो युवा दूसरे राज्यों में रोजगार करने के लिए विवश हैं, वही युवा बिहार में फैक्ट्री लगा कर दूसरों को नौकरी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.