बिहार में पहले दिन 18+ के 79238 लोगों को टीका, युवाओं में दिख रहा है उत्साह!

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 18 से 44 साल के 79,238 लोगों को पहले दिन कोरोना टीका दिया गया। टीकाकरण को लेकर रविवार को राज्य में 624 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। कई लोग तो बिना रजिस्ट्रेशन कराए वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गए।जबकि टीका के लिए कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन के बाद जगह समय और तारीख का चयन करना है। इन केंद्रों पर टीका के लिए सुबह नौ बजे से ही युवाओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया। लंबे इंतजार के बाद युवाओं को टीका दिए जाने के केंद्र सरकार और राज्य सरकार के निर्णय के कारण लोगों में काफी उत्साह था।

पटना जिला अंतर्गत 15 केंद्रों पर रविवार से 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण प्रारंभ हुआ। वहीं, 1600 लक्ष्य के विरुद्ध 1376 व्यक्तियों अर्थात 86% लोगों ने टीका लिया। इसी प्रकार राज्य के विभिन्न जिलों में टीकाकरण केंद्रों पर युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि सोमवार से टीकाकरण केंद्रों में बढ़ोतरी भी की जाएगी।

कई केंद्रों पर निबंधन कराने के बावजूद पासवर्ड नहीं मिलने के कारण युवाओं को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं, केंद्र पर कई व्यक्ति निबंधन के उपरांत तिथि, समय एवं आवंटित केंद्र का ध्यान रखे बिना ही पहुंच गए थे, जिसके कारण कुछ केंद्र पर कुछ देर के लिए भीड़ भी हो गई। वहीं, दूसरी ओर जांच केंद्रों को दूसरी जगह स्थांतरित किये जाने से जांच कराने वाले लोग भी भटकते रहे। टीकाकरण के लिए 18 से 44 साल के बीच के व्यक्ति को पहले ऑनलाइन निबंधन कराना है। इसके बाद उनके मोबाइल पर तिथि, समय व केंद्र के बारे में मैसेज मिलता है। तब, निबंधित व्यक्ति संबंधित केंद्र पर निर्धारित तिथि एवं समय के अनुरूप जाकर टीका ले सकते हैं।

Source: DBN NEWS Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *