70 साल की कृष्णा बम महज 21 घंटों में डाक बम लेकर पैदल 108 KM देवघर पहुंचीं, बाबा बैजनाथ का जलाभिषेक

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में डाक बम के नाम से मशहूर 70 वर्षीय मां कृष्णा बम ने सोमवार को सुल्तानगंज से जल उठाने के बाद 21 घंटे में ही देवघर बाबाधाम तक की 108 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर एक बार फिर सबको हैरत में डाल दिया। इस उम्र में भी मुजफ्फरपुर की रहने वालीं मां कृष्णा बम की कावंड़ के प्रति भक्ती वाकई काबिले तारीफ है।  देवघर पहुंचने के बाद मां कृष्णा बम ने पहले बाबा मंदिर में प्रांगण में जलार्पण किया जिसके बाद बाह्य अर्घा में गंगा जल अर्पित किया।

मां कृष्णा बम सुल्तानगंज से करीब दोपहर 12 बजे गंगाजल उठाकर निकलीं और मंगलवार 9 बजकर 15 मिनट तक बाबाधाम मंदिर पहुंच गईं। रास्ते में किसी तरह की रुकावट ना हो इस वजह से मां कृष्णा बम को बिहार-झारखंड की सीमा दुम्मा तक बिहार सरकार की ओर से डीएसपी की अगुवाई में फोर्स दी गई थी। रास्ते में कृष्णा बम को पेट में गैस बनने से तकलीफ भी हुई लेकिन भोले बाबा की भक्ती में लीन होकर उन्होंने अपने कदम नहीं रोके।

कोरोना के करीब दो साल बाद मां कृष्णा बम गंगाजल के लिए सुल्तानगंज पहुंची थीं। जहां उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच कृष्णा बम वहां पहुंचीं। गेरुआ रंग की सलवार शूट पहनीं कृष्णा बम नमामि गंगे घाट की भव्यता देख काफी खुश दिखीं। उन्होंने कहा कि इस बार की व्यवस्था बहुत सुंदर है। प्रशासन ने नमामि गंगे घाट को बहुत सुंदर बनाया है। मेरी इच्छा है कि इसे और भव्य बनाया जाए। उम्मीद करती हूं कि अगली बार इससे भी बढ़िया व्यवस्था कांवरियों को मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.