इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का जब आगाज हुआ था तो सभी फैंस को बड़े-बड़े बल्लेबाजों से उम्मीद थी. सभी को लग रहा था कि रोहित शर्मा, सुरेश रैना, धवन जैसे बल्लेबाजों का टूर्नामेंट में दमखम दिखेगा, लेकिन हुआ कुछ और. इस सीजन में दर्शकों को 6 बड़े सरप्राइज मिले हैं. आईपीएल 11 में 6 ऐसे बल्लेबाज 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं जिनसे शायद फैंस को कोई उम्मीद नहीं थी.

रिषभ पंत – दिल्ली डेयरडेविल्स के इस बल्लेबाज ने आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा 582 रन बनाए हैं. पंत ने पहली बार एक आईपीएल सीजन में 500 के आंकड़े को छुआ है. पंत के नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं. वो सबसे ज्यादा 61 चौके और 61 छक्के लगा चुके हैं.

के एल राहुल – इस बल्लेबाज को टेस्ट मैच प्लेयर का तमगा दिया जा चुका था लेकिन पंजाब के लिए खेलते हुए राहुल ने आईपीएल में पहली बार 500 से ज्यादा रन बना डाले. राहुल ने आईपीएल 11 में 5 अर्धशतक की मदद से 558 रन बनाए हैं.

जोस बटलर – राजस्थान रॉयल्स के इस विकेटकीपर ने सीजन की शुरुआत में तो कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया लेकिन इसके बाद बटलर को ओपनिंग पर उतार दिया और उन्होंने गदर सा मचा दिया. बटलर ने लगातार 5 अर्धशतक जड़ते हुए 548 रन बना डाले.

अंबती रायडू – चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे रायडू ने भी पहली बार आईपीएल के एक सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाए हैं. रायडू के नाम 2 अर्धशतक और एक शतक है.

केन विलियमसन – डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में विलियमसन को हैदराबाद की कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने इस टीम को आगे से लीड किया. विलियमसन ने 7 अर्धशतकों की मदद से अबतक 544 रन बना लिए हैं. 500 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में उनका सबसे ज्यादा 60.44 का औसत है.

सूर्यकुमार यादव – मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी आईपीएल के एक सीजन में पहली बार 500 रन बनाए हैं. साथ ही वो पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी हैं जिसने एक सीजन में 500 रन बनाने का कारनामा किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here