6 साल बड़ी अंजलि को दिल दे बैठे थे सचिन, एयरपोर्ट पर शुरू हुई थी लव स्टोरी

Other Sports

पटना: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही सभी के जहन में क्रिकेट आता है। लेकिन जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का कॅरियर रहा है, उतनी ही रोचक उनकी लव स्टोरी भी है। सचिन और अंजली की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। सचिन अंजिल से करीब 6 साल छोटे हैं, पिच पर धमाल मचाने वाले सचिन के लिए प्यार की पिच पर बैंटिंग करना कैसा था, आइए जानते हैं। सचिन आज 45 साल के हो गए हैं और उनके जन्मदिन पर आइए ड़ालते हैं उनकी लव स्टोरी पर एक नजर।

सचिन को नहीं पहचान पाई थी अंजली अंजली अपनी मां को एयरपोर्ट लेने आई हुई थी, उसी दौरान सचिन वहां से गुजर रहे थे। सचिन को पहली बार एयरपोर्ट पर देखने पर वो उन्हें पहचान नहीं पाई थीं। अंजली को सचिन बहुत क्यूट लगे थे और फ्रेंड के बताने पर वो सचिन से ऑटोग्राफ लेने के लिए भागी। उस वक्त सचिन बेहद शर्मीले थे, इसलिए वो बिना कुछ कहे अपनी गाड़ी में जा बैठे।

पहली नजर में अंजलि को हुआ था प्यार सचिन और अंजली की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी। अंजली मेडिकल की छात्रा थीं और सचिन क्रिकेट में अपना नाम बना रहे थे. 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके स्वदेश लौट रहे थे तो अंजली भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हुई। ये मुलाकात पलभर की थी, लेकिन तब तक दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ चुके थे।

कैसे मिला नंबर उस दौरान मोबाइल फोन नहीं हुआ करते थे, ऐसे में अंजली ने बड़ी मेहनत करके सचिन के घर का नंबर निकाला और उन्हें उनके घर वाले नंबर पर अक्सर फोन करती थी, बातों का यह सिलसिला जल्द ही प्यार में बदल गया।

पत्रकार बनकर घर पहुंची अंजली अंजली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार सचिन से मुलाकात करने के लिए वह खुद को पत्रकार बताकर उनके घर पहुंच गई थीं।हालांकि सचिन की मांं को शक था कि वो पत्रकार नहीं है, क्योंकि सचिन ने कभी किसी महिला पत्रकार को इंटरव्यू नहीं दिया था। ना ही कोई पत्रकार उनके घर आया था।

सरदार की लुक में मूवी देखने गए थे सचिन सचिन मशहूर हो गए थे, ऐसे में दोनों बाहर नहीं जा सकते थे, लेकिन अंजली के लिए सचिन ने एक सरदार का गेटअप लिया और फिल्म रोजा देखने के लिए थिएटर पहुंचे। इंटरवल तक तो सब ठीक रहा, लेकिन इसके बाद लोगों की नजर उनपर पड़ी और सचिन पकड़े गए थे। इसके बाद सचिन-अंजली को फिल्म बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था।

अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर गई अंजली शर्मीले स्वभाव के सचिन तेंदुलकर अंजली से शादी की बात कहने में मां से झिझकते थे, ऐसे में उन्होंने अंजली से अपनी शादी की बात कहने को कहा। सचिन के प्यार के लिए अंजली ने ये कदम भी उठाया और खुद अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर पहुंच गई।

5 साल तक रहे रिश्ते में अंजली और सचिन के बीच पांच सालों का लंबा अफेयर चला। इसके बाद सचिन के बर्थडे के दिन 24 अप्रैल, 1995 में इनकी सगाई हुई थी. करीब एक महीने बाद 23 मई, 1995 को इस कपल की शादी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.