बॉलीवुड के 5 दमदार कलाकार, जिनका घर है बिहार

बिहारी जुनून

पटना: बिहार देश का ऐसा राज्‍य है, जहां टैलेंट की भरमार है। हालांकि, कई बार ऐसा भी देखने को मिलता है कि दूसरे राज्‍यों में बिहार के लोगों को हीन भावना से देखा जाता है। मगर देश की राजनीति, शिक्षा से लेकर मनोरंजन जगत तक को इस राज्‍य ने एक से बढ़कर एक सितारे दिए। देश के पहले राष्‍ट्रपति इसी राज्‍य से थे। दूसरे राज्‍यों की तुलना में इस राज्‍य से आईएएस और आईपीएस बनने वालों की संख्‍या हमेशा ज्‍यादा रही है।

मनोरंजन जगत को भी इस राज्‍य ने एक से बढ़कर एक कलाकार दिए। बॉलीवुड और टीवी इंडस्‍ट्री में बड़ी संख्‍या में इस राज्‍य के लोग काम करते हैं। बॉलीवुड को भी बिहार ने कई बड़े नाम दिए। आइये आपको बॉलीवुड के उन पांच दमदार कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिनका घर बिहार में है।

संजय मिश्रा

संजय मिश्रा बॉलीवुड के उन कलाकारों में से हैं, जो किसी भी किरदार में जान डाल देते हैं। उनके निभाए किरदार को देखकर यही लगता है कि इसे कोई और कलाकार नहीं निभा पाता। बी-टाउन का यह बेहतरीन कलाकार बिहार के सहरसा का रहने वाला है।

नेहा शर्मा

नेहा शर्मा की खूबसूरती के करोड़ों दीवाने हैं। इस बेहद खूबसूरत एक्‍ट्रेस ने ‘क्रूक’ फिल्‍म से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था। नेहा शर्मा बिहार के भागलपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता पॉलिटिशियन और बिजनेसमैन हैं।

सुशांत सिंह राजपूत

छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत अब बॉलीवुड के बड़े सितारों में गिने जाते हैं। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में धोनी के किरदार के लिए सुशांत को खूब वाहवाही मिली। यंग जनरेशन में पॉपुलर एक्टर्स सुशांत मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं।

मनोज वाजपेयी

बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों की जब भी बात होती है, तो मनोज वाजपेयी का नाम जरूर आता है। मनोज ने फिल्‍मों में कई ऐसे चैलेंजिंग रोल किए हैं, जो शायद वही कर सकते हैं। नरकटियागंज बिहार से आने वाले मनोज बॉलीवुड के सबसे शानदार एक्टर्स में से एक हैं।

पंकज त्रिपाठी

पंकज ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘न्यूटन’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुके हैं। उन्‍हें भी अब बॉलीवुड के अच्‍छे कलाकारों में गिना जाता है। पंकज अपने किरदार में पूरी तरह रम जाते हैं। पंकज बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.