बिहार में बारिश और वज्रपात को लेकर 48 घंटे का अलर्ट, इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में पिछले 48 घंटे से भले ही मानसून कमजोर पड़ गया है, लेकिन मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले 48 घंटे में ज्यादातर इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है. फिलहाल मानसून की ट्रफ रेखा गुजरात के पोरबंदर, सूरज, महाराष्ट्र के जलगांव होते हुए पश्चिम बंगाल की खाड़ी की तरफ बढ़ रही है. इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने भी एक साथ कई जिलों के लिए वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. जिन जिलों में और प्रखंडों में अलर्ट है उसमें वैशाली जिला के चेराकलाम, भगवानपुर, लालगंज, गोरौल ,पटेढ़ी बेलसर, मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी, सरैया, पारो, मुसहरी, बोचहा, मीनापुर, मोतीपुर एवं कटरा प्रखण्ड में अलर्ट है.

 

सीतामढ़ी जिला के रून्नीसैदपुर, बेलसंड एवं बोखरा प्रखण्ड में अलर्ट, पूर्वी चम्पारण जिला के टेटीया, मधुबन, मेहसी, चकिया, पकड़ीदयाल एवं फेनहारा प्रखण्ड ,समस्तीपुर जिला के सदर, मोहनपुर, वारिसनगर, कल्याणपुर, रोसरा एवं विभूतिपुर प्रखण्ड में अलर्ट,बेगूसराय जिला के खुदाबंदपुर, छौड़ाही,चेरिया बरियारपुर , वीरपुर ,दरभंगा जिला के जाले, सिंहवारा , हनुमाननगर प्रखण्ड में अलर्ट,मधुबनी जिला के सभी प्रखण्ड,सारण जिला के मकेर, सोनपुर, दिघवारा, सदर, जलालपुर, मसरक एवं परसा प्रखण्ड में अलर्ट है.

आपको बता दें कि बाहर में बारिश के कारण एक बार फिर से कई नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है. इधर कई रेलखंडों पर ट्रेनों के रूटों को बदल दिया गया है. साथ ही कई ट्रेनों को रोक भी दिया गया है. हालांक मौसम विभाग की तरफ से यह कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में बिहार में बारिश से निजात मिलेगी. मानसून अब दिन-प्रतिदिन कमजोर होता जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.