4 किलो सोने की कमीज पहनने वाला अरबपति, 20 कारीगरों ने की तैयार, आधा दर्जन साथ चलते है बॉडीगार्ड

कही-सुनी

पटना: बाप बड़ा ना भैया सबसे बड़ा रुपया। जिसके पास पैसा है उसके पास सब कुछ है और कुछ यही करके दिखाया है महाराष्ट्र के मशहूर व्यवसायी और राजनेता पंकज पारख।  ‘द मैन विद द गोल्डन शर्ट’ नाम से मशहूर महाराष्ट्र के मशहूर व्यवसायी और राजनेता पंकज पारख का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में शामिल है। वजह है उनकी भारी भरकम सोने की टी-शर्ट।

पंकज ‘द मैन विद द गोल्डन शर्ट’ नाम से मशहूर हैं और वह सोने का शर्ट पहनते हैं। इस शर्ट को उन्होंने विशेष रूप से दुबई में डिजाइन करवाया है। इस शर्ट की सुरक्षा के लिए आधा दर्जन बॉडीगार्ड भी इनके साथ चलते हैं।

महाराष्ट्र के नासिक में रहने वाले पंकज पारख एक व्यवसायी हैं। दो दशक पहले इस व्यक्ति के पास पढ़ाई तक के लिए पैसे नहीं थे। अपनी आठवीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद पंकज ने अपने परिवार के ही कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया। इसके बाद धीरे-धीरे करके वह एक बड़े व्यवसायी बन गए। साथ ही वह राजनीति से भी जुड़े हुए हैं।

इस शर्ट का वजन 4.10 किलो ग्राम है। आज इस शर्ट की कीमत 1.30 करोड़ रुपये है। इस शर्ट को बनाने में 20 कारीगरों की टीम ने दो महीनों के अंदर करीब 3200 घंटे तक काम किया है।

इसको बनाने के लिए 18 से 22 कैरेट सोने का इस्तेमाल किया गया है। सोने से बनी होने के बाद भी यह शर्ट पूरी तरह से लचीली और आरामदायक है। इसकी निचली सतह कपड़े से ही बनी है,जिससे यह शरीर पर भी नहीं चिपकती। साथ ही इसे धोया भी जा सकता है और इसको आसानी से रिपेयर भी किया जा सकता है। इसको बाफना डिजाइनर्स ने तैयार किया है।

शर्ट के अलावा पंकज पारख के पास सोने की घड़ी, सोने का मोबाइल का कवर और चश्मे का फ्रेम भी है। सोने की सभी चीजों को पहन कर जब पंकज घर से निकलते हैं तो उनके साथ करीब आधा दर्जन सुरक्षा कर्मी भी उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा साथ रहते हैं।

Source: the hook

Leave a Reply

Your email address will not be published.