4 हाथ व चार पैर वाली बच्ची के लिए मसीहा बने सोनू सूद, किया बड़ा ऐलान

खबरें बिहार की जानकारी

चार पैर और चार हाथ वाली एक अलग किस्म की अपंगता झेल रही बिहार के नवादा जिले के वारिसलीगंज स्थित सौर पंचायत की हेमदा निवासी ढाई वर्षीया चौमुखी का इलाज कराने का जिम्मेदारी बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने उठा लिया है। उन्होंने चौमुखी के मुख पर मुस्कान लाने की जिम्मेदारी स्वयं आगे बढ़ कर उठा ली है।

सोशल मीडिया पर चौमुखी की विशिष्ट अपंगता की सूचना पा कर सोनू सूद ने स्वत: संज्ञान लिया और सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया देवी के प्रतिनिधि सह वारिसलीगंज भाजपा के प्रखंड अध्यक्ष दिलीप रावत से सम्पर्क साधा। सोनू सूद ने चौमुखी के बारे में वीडियो कॉलिंग से पूरी जानकारी ली। चौमुखी की स्थिति को देखा और उसके माता-पिता से बातचीत की। इस क्रम में उन्होंने चौमुखी के ऑपरेशन कराने का जिम्मा खुद उठाने की बात कही। उनके बुलावे पर चौमुखी को लेकर उसके माता-पिता उषा देवी और बसंत पासवान मुखिया प्रतिनिधि दिलीप रावत के साथ सोमवार को मुम्बई के लिए रवाना हो रहे हैं।

पूरी जानकारी देते हुए दिलीप रावत ने बताया कि उषा देवी और बसंत पासवान स्वयं पोलियो से ग्रसित हैं जबकि उनका एक पुत्र भी पैर से विकलांग है जबकि एक अन्य पुत्री पूरी तरह से ठीक है। जन्म से चौमुखी के दो सामान्य हाथ और पैर हैं जबकि दो पैर और दो हाथ पेट से निकले हुए हैं। अत्यंत निर्धन परिवार की चौमुखी के इलाज को लेकर मुखिया गुड़िया देवी और उनके प्रतिनिधि दिलीप रावत समेत अन्य समाजसेवियों ने कई प्रयास किए।

इस क्रम में डीएम और अन्य अधिकारियों से भी सहयोग की गुहार लगायी गयी। इसी क्रम में चौमुखी को सदर अस्पताल लाने पर विम्स पावापुरी और यहां से आईजीएमएस पटना भेज दिया गया। लेकिन ऑपरेशन को लेकर बात नहीं बन पा रही थी। तब मुखिया प्रतिनिधि ने पूरे मामले को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया जिसके बाद सोनू सूद ने पहल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.