तीन बहनों ने एक साथ पास की RAS परीक्षा, दो पहले से ही अधिकारी

राष्ट्रीय खबरें

भारतीय समाज में वैसे तो काफी तरक्की हो गई है और बेटे बेटियों के बीच भेदभाव की खबरें भी कम हो गई हैं, लेकिन इस मामले में राजस्थान से पहले काफी शिकायतें सामने आती थीं मगर वहां भी अब स्थितियां बेहतर हो गई हैं. राजस्थान सूबे से लड़कियों की तरक्की को लेकर एक खबर सामने आई है जिसपर आप भी गर्व करेंगे। अभी राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम 13 जुलाई को घोषित किया गया इसने हनुमानगढ़ के रहने वाले एक परिवार को इतनी खुशियां दे दीं कि वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

राजस्थान के हनुमानगढ़ की रहने वाली अंशु, रीतू और सुमन ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा पास की है। भारतीय वन सेना के अधिकारी प्रवीण कासवान ने एक ट्वीट के जरिए इन तीनों बहनों के परीक्षा पास करने खबर साझा की। सोशल मीडिया पर इन तीनों बहनों की खूब तारीफ हो रही है। बता दें कि मंगलवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग ने 2018 राजस्थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा का परिणाम जारी किया था।

IFS अधिकारी प्रवीण कासवान ने इस सफलता के लिए ट्विटर पर इन बहनों को बधाई देते हुए लखा है, ‘कितनी अच्छी खबर है। अंशु, रीतू और सुमन राजस्थान के हनुमानगढ़ की रहने वाली तीन बहने हैं। आज इन तीनों का एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ। इन्होंने अपने पिता और परिवार का सिर गर्व से ऊंचा किया है।’ इसके साथ ही उन्होंने इन तीनों बहनों की एक तस्वीर भी साझा की। इस परीक्षा में झुंझनू की रहने वाली मुक्ता राव ने टॉप किया है।

 

आरएएस 2018 परीक्षा में झुंझुनू की मुक्ता राव ने टॉप किया है, टोंक से मनमोहन और जयपुर की शिवाक्षी ने दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टॉपर्स को बधाई दी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.