बिहार में 3 कंपनियां 886 करोड़ का करेंगी निवेश, सरकार ने दी 72 एकड़ जमीन, युवाओं को मिलेगा रोजगार

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में तीन बहुराष्ट्रीय कंपनियां 886 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी। राज्य सरकार ने आईटीसी, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और भगवती फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को इकाई स्थापित करने और विस्तार के लिए भूमि आवंटित कर दी है। इसमें आईटीसी और भगवती फूड्स खाद्य प्रसंस्करण इकाई स्थापित करेंगी वहीं ब्रिटानिया बिस्किट बनाएगा।

इन तीनों कंपनियों में करीब 1300 को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना पार्ट-2 में उद्योग-धंधों पर फोकस रखते हुए उच्च प्राथमिकता में रखा गया है। खासकर नए निवेशकों को लाने पर जोर है। इस क्रम में मंगलवार को एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया।

राज्य सरकार ने आईटीसी, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और भगवती फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को इकाई स्थापित करने और विस्तार के लिए भूमि आवंटित कर दी। यह कंपनियां राज्य में 886 करोड़ का निवेश करेंगी। वहीं नए रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। राज्य सरकार ने बीते दिनों औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति में कई बदलाव किए थे। बियाडा ने भी बीते दिनों जमीन की दरों में कटौती की थी।

हालांकि इसकी अधिसूचना जारी न हो पाने के कारण कई महीनों से उद्योगों के जमीन संबंधी प्रस्तावों पर फैसला नहीं हो पा रहा था। आत्मनिर्भर बिहार बनाने के संकल्प के क्रम में नए उद्योग लगाने के लिए तीन कंपनियों को जमीन दी गई है। मंगलवार को हुई बियाडा की प्रोजेक्ट क्लियरेंस कमेटी (पीसीसी) की बैठक में तीनों कंपनियों को जमीन देने का निर्णय लिया गया।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *