26 अगस्त को बिहार आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खबरें बिहार की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अगस्त को बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे.

पीएम मोदी बाढ़ से बेहाल बिहार में हुए नुकसान का जायजा लेंगे. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि भीषण बाढ़ ने राज्य के एक करोड़ से भी ज्यादा लोगों को प्रभावित किया है.

सोमवार शाम को दिल्ली के भाजपा कार्यालय में आयोजित मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों की बैठक में सुशील मोदी शामिल हुए थे और उनसे पीएम ने बिहार के बाढ़ बारे में बात की थी.

इस बैठक में सुशील मोदी ने बाढ़ राहत में सहायता देने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया. पीएम गुजरात और असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर चुके हैं.

गत 14 अगस्त को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में बाढ़ के हालात पर चर्चा की थी. प्रधानमंत्री ने नीतीश कुमार को स्थिति से निपटने के लिए केंद्र की तरफ से तमाम सहयोग का आश्वासन दिया था.




गौरतलब है कि बिहार में आई बाढ़ की विभीषिका में मौत का आंकड़ा अब 304 के पार पहुंच चुका है. इस भीषण त्रासदी में जहां 18 जिले प्रभावित है वहीं तकरीबन 1.4 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं.

सबसे ज्यादा अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, मोतिहारी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सहरसा, बेतिया, सुपौल और खगड़िया जिले प्रभावित है.

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने जो ताजे आंकड़े जारी किए है उसमें सबसे ज्यादा मौतें अररिया में हुई है. जहां पर 74 लोगों की जान चली गई है. एक तरफ जहां अररिया, कटिहार, पूर्णिया और किशनगंज में नदियों का जलस्तर कुछ कम हो रहा है वहीं दूसरी ओर दरभंगा, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले में बाढ़ से स्थिति गंभीर बनी हुई है.

















Leave a Reply

Your email address will not be published.