scam crore

250 crore का घोटाला उजागर, सीएम ने दिए जांच के आदेश, पहुंची निगरानी टीम

खबरें बिहार की

10 करोड़ 26 लाख रुपये की अवैध सरकारी राशि की निकासी के मामले में मुख्यमंत्री के बयान के बाद नया मोड़ आया है। अब घोटाले की राशि बढ़कर करीब 250 crore हो गई है। अधिकारियों ने इससे ज्यादा के रकम की हेरफेर की आशंका जताई है।

इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय जांच का आदेश दे दिया है। उन्होंने जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन किया हैं। जांच टीम आर्थिक अपराध इकाई के आईजी जेएस गंगवार के नेतृत्व में चार्टेड प्लेन से भगलपुर पहुंची है। सभी अधिकारी अभी सर्किट हाउस पहुंचे हैं।

सर्किट हाउस में भागलपुर आईजी सुशील मानसिंह खोपड़े, जिलाधिकारी आदेश तितरमारे, एसएसपी मनोज कुमार, डीडीसी अमित कुमार, सिटी डीएसपी सहरियार अख्तर, लॉ एंड आर्डर डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर, कहलगांव डीएसपी रामानन्द कौशल समेत एसएसपी द्वारा गठित एसआईटी के सदस्य मौजूद हैं।




एसआईटी ने सृजन महिला समिति प्राइवेट लिमिटेड की बैंक प्रबंधक सरिता झा समेत कई महिलाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं एसआईटी ने इंडियन बैंक के भी प्रबंधक समेत अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। सभी को पूछताछ के लिए सर्किट हाउस लाया गया हैं।

अभी सर्किट हाउस में जांच टीम एफआईआर समेत अन्य कागजातों का अवलोकन कर रही है। उनके साथ भागलपुर के आईजी, डीएम, एसएसपी, डीडीसी, एसडीओ, तीन डीएसपी समेत अन्य अधिकारी शामिल हैं।




क्या है मामला?

जिलाधिकारी आदेश तितरमारे के आदेश पर तिलकामांझी थाने में इंडियन बैंक और सृजन महिला संस्था पर नगर विकास योजना की 10.26 crore रुपये की राशि के अवैध निकासी पर प्राथमिकी सोमवार को दर्ज की गयी थी।

एसएसपी ने जांच के लिए सिटी डीएसपी के नेतृत्व में इंस्पेक्टर इशाकचक थानाध्यक्ष सबौर थानाध्यक्ष जगदीशपुर सहित पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। सृजन के सभी बैंक खातों को सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने 250 crore के घोटाले की आशंका जतायी है ।




scam crore



Leave a Reply

Your email address will not be published.