21 को है दिल्ली में शादी, जिस ट्रेन में आरक्षण कराया कैंसिल हो गई; यात्रियों में आक्रोश, पूछताछ काउंटर पर भीड़

खबरें बिहार की जानकारी

रामसर के रहने वाले दिलीप पंडित की बहन सोनी कुमारी की 21 जून को दिल्ली में शादी है। दुल्हन सहित परिवार के कुल 18 सदस्यों का भागलपुर से रविवार को खुलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस में रिजर्वेशन था, लेकिन अंतिम समय में ट्रेन कैंसिल हो गई। संयोग था कि पीछे से ब्रह्मपुत्र मेल आ रही थी। पूरा परिवार ब्रह्मपुत्र की जेनरल बोगी में सवार होकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिलीप ने बताया कि एक दिन पहले जानकारी थी कि विक्रमशिला एक्सप्रेस निर्धारित समय पर खुलेगी। सुबह पता चला कि यह ट्रेन शाम 6 बजे रवाना होगी। पूरे सामान के साथ स्टेशन पहुंचे तो पता चला कि ट्रेन कैंसिल हो गई। अब ब्रह्मपुत्र मेल में किसी तरह जाएंगे। अगर समय से दिल्ली नहीं पहुंचे तो दिक्कत हो जाएगी।

वहीं बौंसी निवासी मंजू देवी एलटीटी एक्सप्रेस से मुंबई जाने वाली थी। इनका मुंबई के अस्पताल में इलाज हो रहा है। चेकअप के लिए जाना था, लेकिन ट्रेन रद्द हो गई। उन्होंने बताया कि कोई और साधन नहीं है। अब वापस घर ही जाना होगा। सुबह से आकर स्टेशन पर बैठे हैं। विक्रमशिला एक्सप्रेस से जाने वाले आशीष कुमार झा और बांका बौंसी के भैरव ने बताया कि सुबह 9.30 बजे से ही स्टेशन पर बैठे हैं। अचानक पता चला कि ट्रेन रद्द हो गई।

राजेश कुमार पंडित और दीपक कुमार ने बताया कि विक्रमशिला एक्सप्रेस में आरक्षण कराए थे। काफी पहले टिकट लिया था, लेकिन सब बेकार हो गया। अब कैसे जाना होगा, कहना मुश्किल है। एलटीटी एक्सप्रेस से मुंबई जाने के लिए मंगल हेंब्रम भी भागलपुर स्टेशन पर थे। ट्रेन रद्द होने के बाद वह भी उदास बैठे थे। उन्होंने बताया कि अब आगे जाने वाली ट्रेन में रिजर्वेशन भी मिलना मुश्किल है। ट्रेन रद्द होने के बाद रेलवे के पूछताछ केन्द्र पर काफी भीड़ हो गई। यात्री आक्रोशित भी हो रहे थे। रेलकर्मी यात्रियों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.