हरियाणा के हिसार में इन दिनों के एक गरीब परिवार की बेटी शादी के बाद दुल्हन बनकर अपने ससुराल के लिए हेलीकॉप्टर से विदा हुई जो पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। हिसार के रहने वाले संजय ने संतोष नाम की लड़की से एक रुपये का शगुन लिया और उससे शादी की। इतना ही नहीं दहेज में केवल एक रुपए शगुन लेकर शादी करने वाले संजय ने अपनी दुल्हन की विदाई हेलीकॉप्टर से कराई।

इस बाबत जब संजय के पिता सतबीर ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोग अपनी बेटियों को बोझ न समझें। सतबीर ने लड़की पिता से पहले ही कह दिया था कि वो उनसे दहेज नहीं लेंगे। लड़की एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है और उसके पिता मजदू हैं। इसलिए उसके परिजन इस बात से काफी खुश थे। दुल्हन का नाम संतोष है और उन्होंने बीए तक की पढ़ाई की है। संजय अभी बीए फाइनल इयर की पढ़ाई कर रहे हैं। हेलीकॉप्टर 10 फरवरी को सुबह करीब 11:30 बजे हसनगढ़ गांव में उतरा।

संतोष के पिता मजदूरी करते हैं और उनके तीन बच्चे हैं। संतोष उनकी बड़ी है जिसकी शादी को लेकर वो काफी खुश है। हेलीकाप्टर से बेटी की विदाई देखने आसपास के ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। यह पहला अवसर था, जब कोई बेटी इस गांव से हेलीकाप्टर से विदा हुई। बेटी की विदाई हेलीकाप्टर से होने की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव के लोग भी वहां इकट्टठा हो गए थे।

विदाई के वक्त दुल्हन बनी संतोष भी काफी भावुक नजर आई और उन्होंने कहा कि मैंने तो सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझसे शादी करने कोई हेलीकॉप्टर से आएगा। भगवान् ने मुझे बिना मांगे ही सारे जहां की खुशी दे दीं।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here