महिलाओं पर अभद्र टिप्‍पणी के मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर कार्रवाई की है. बीसीसीआई ने दोनों पर 20-20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके लिए दोनों क्रिकेटरों को 4 हफ्ते यानी एक महीने का समय दिया गया है.

बीसीसीआई की ओर से प्रत्‍येक खिलाड़ी पर लगाए गए 20 लाख रुपये के जुर्माने में से 1-1 लाख रुपये की रकम ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सुरक्षा बलों के 10 कांस्‍टेबलों के परिवारों को देने को कहा गया है. बची हुई 10 लाख रुपये की धनराशि को दृष्‍तिबाधितों के लिए बनाए गए क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में जमा कराने के निर्देश दिए गए हैं.इस रकम से दृष्टिबाधित लोगों के लिए खेल का प्रमोशन किया जाएगा.

बीसीसीआई ने दोनों खिलाडि़यों को 20-20 लाख रुपये की रकम चुकाने के लिए एक महीने का समय दिया है. इप पर बोर्ड का कहना है कि अगर तय समय में दोनों ने जुर्माना नहीं चुकाया तो यह रकम उनकी मैच फीस से काटी जाएगी.

दोनों ने बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर के शो ‘कॉफी विद करण’ पर महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं जिसके बाद इन दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए थे और अस्थायी प्रतिबंध भी लगाया गया था. प्रतिबंध को हालांकि बाद में हटा लिया गया था. पांड्या और राहुल ने इस विवाद के बाद माफी मांगी थी. महिलाओं के खिलाफ दिए गए विवादास्पद बयान को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लोकपाल डीके जैन ने हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज लोकेश राहुल को नोटिस थमा दिया था.

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here