मां से बड़ा दुनिया में कोई रिश्ता नहीं है। इस रिश्ते का कोई मोल नहीं है। इस रिश्ते के अनूठे उदाहरण पूरी दुनिया में कहीं भी देखने को मिल जाएंगे। हाल ही में उत्तर प्रदेश से एक उदाहरण सामने आया। दरअसल उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर आप भावुक हो जाएंगे।

गाजीपुर थाने में सिपाही के पद पर तैनात स्वास्ति सिंह चौहान ड्यूटी के दौरान अपने बच्चे के साथ नजर आ रही हैं। स्वास्ति सिंह चौहान लखनऊ के निराल नगर स्थित एक सभागार में कार्यक्रम के दौरान बेटी के साथ नजर आईं। वर्दी के फर्ज के साथ बेटी को संभालते हुए देख हर कोई भावुक हो गया। कांस्टेबल स्वास्ति लखनऊ में अकेली रहती हैं। उनके पति दूसरे राज्य में नौकरी करते हैं और परिवार में कोई भी ऐसा नहीं है, जिसके सहारे वह अपने बच्चे को देखभाल के लिए छोड़ सकें। यूपी पुलिस ने कांस्टेबल स्वास्ति को ड्यूटी के दौरान बच्चा साथ रखने की छूट दी थी।

स्वास्ति से जब ड्यूटी और मां का फर्ज एकसाथ निभाने की दिक्कतों के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि मैं एक साथ दो फर्ज निभा रही हूं, सिपाही होकर देश के लिए और मां होकर अपने बच्चे के लिए। ऐसे में इन तस्वीरों में मां का अपने बच्चे के लिए प्यार और एक पुलिस कर्मचारी द्वारा वर्दी के लिए निभाए जा रहे फर्ज को साफ देखा जा सकता है।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here