2017-18 में आवंटित मुख्यमंत्री साइकिल व पोशाक योजना राशि लाभुकों को देने के बाद बची शेष राशि विभाग को जमा नहीं कराने वाले 36 डीईओ और डीपीओ (योजना लेखा) का वेतन रोका गया है।

2017-18 में मुख्यमंत्री साइकिल योजना व बिहार शताब्दी मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना की आवंटित राशि लाभुकों के खाता में देने के बाद बची राशि विभाग में जमा नहीं करायी गई है। इसके लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने कई पत्र पहले भी लिखा था।

विभागीय योजना समीक्षा बैठक में भी प्रधान सचिव ने राशि जमा कराने का निर्देश दिया था। इसके बावजूद राशि जमा नहीं हुई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए विभाग ने कार्रवाई की है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव प्रसाद सिंह रंजन ने डीईओ और डीपीओ को गुरुवार को पत्र भेज कर कहा है कि तुरंत योजना की अवशेष राशि जमा कर 15 नवंबर को विभाग को सूचना दें। राशि जमा नहीं कराने पर वेतन स्थगित रहेगा।

हालांकि छठ और अन्य पर्व को ध्यान में रखते हुए विभाग ने अधिकारियों को अक्टूबर माह का स्थगित वेतन भुगतान का आदेश दे दिया है। दरभंगा और खगड़िया जिला को छोड़ सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here