रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए थे. भारत के इस स्कोर के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन ही बना पाई. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत की खराब रही और शाई होप महज छह रन के स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद शिमरॉन हेटमायर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन 15 रन बनाकर शिखर धवन के हाथों खलील अहमद की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद डैरेन ब्रावो ने अपने हाथ खोलने की कोशिश की लेकिन 23 रन के स्कोर पर वह भी आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए. ब्रावो के आउट के बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में विकेट पर रन ही बना पाई.

इससे पहले भारतीय टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शानदार शुरूआत की और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रनों की पारी खेली. रोहित ने अपनी पारी में 61 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और सात छक्के लगाए. इस पारी के साथ रोहित टी-20 क्रिकेट में एकलौते बल्लेबाज बन गए जिन्होंने इस फॉर्मेट में चार शतक लगाए हैं. रोहित को इस शानदार प्रर्दशन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

इसके अलावा रोहित टी-20 क्रिकेट में 19 बार 50 या इससे अधिक रन बनाने के मामले में दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. इस दौरान रोहित ने 15 बार अर्द्धशतक लगाए हैं जबकि चार बार 100 या उससे अधिक रनों के आंकड़े को छुआ है. रोहित के अलावा शिखर धवन ने 41 गेंद में 43 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत एक बार फिर से नाकाम साबित हुए और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में महज पांच रन बनाकर चलते बने. ऋषभ के आउट होने के बाद केएल राहुल ने रोहित का अच्छा साथ निभाया और 14 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहे. गेंदबाजी में भारत के लिए खलील अहमद, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here